दिसम्बर तक पूरे हो सीवरलाइन कार्य ,रिपोर्ट तैयार करे -मेहता

दिसम्बर तक पूरे हो सीवरलाइन कार्य ,रिपोर्ट तैयार करे -मेहता  दिसम्बर तक पूरे हो सीवरलाइन कार्य ,रिपोर्ट तैयार करे -मेहता sivir line

बीकानेर, जिला कलेक्टर नमित मेहता ने आरयूआईडीपी के तहत चल रहे सीवरलाइन के कार्यों को दिसम्बर तक पूरे करने के निर्देश दिए है। साथ ही उन्होंने सीवरलाइन डालने के दौरान क्षतिग्र्रस्त सड़कों का पुनः निर्माण शीघ्र करने पर जोर दिया है।

दिसम्बर तक पूरे हो सीवरलाइन कार्य ,रिपोर्ट तैयार करे -मेहता prachina in article 1

मेहता सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किसी भी शहर में जगह-जगह सड़क खुदी रहना अच्छा नहीं है। उन्होंने गंगाशहर मंे सीवरलाइन डालने और अमृत योजना में डाली गई पेयजल लाइन से टूटी हुई सड़कों का निर्माण करवाने के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिए। उन्होंने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियन्ता से कहा कि अमृत योजना में टूटी हुई सड़कों का निर्माण करवाने के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग को राशि सुलभ कराए ताकि सड़कों को सुधारा जा सके। उन्होंने आरयूआईडीपी के सहायक अभियन्ता से उनके द्वारा सीवरलाइन और सड़क निर्माण कार्यों की भौतिक प्रगति की जानकारी ली और निर्देश दिए एसटीपी और पंपिंग स्टेशन सहित सीवर कनेक्शन का कार्य दिसम्बर तक हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि निर्धारित समय पर काम पूरा हो जाने पर चांदबाग मंे गंदा पानी आना बंद हो जायेगा। अतः इस कार्य पर पूरा फोकस किया जाए। उन्होंने शहर में पुरानी सीवर के बार-बार चोक होने से उत्पन्न समस्या के स्थाई समाधान के लिए नए सिरे से सीवरलाइन डालने के लिए डीपीआर बनाने के निर्देश दिए। इसके लिए उन्होंने किसी तकनीकी सलाहकार से प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करवाने के निगम आयुक्त को निर्देश दिए।
मेहता ने बैठक में शहर में सफाई व्यवस्था, पेयजल, सार्वनिक निर्माण विभाग, विद्युत विभाग सहित सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की समीक्षा की। बैठक मंे अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन)    ए.एच.गौरी, जिला परिषद के मुख्यकार्यकारी अधिकारी नरेन्द्र पाल सिंह, नगर निगम आयुक्त मेघराज सिंह मीना,सहायक निदेशक लोक सेवाएं सविना बिशनोई, नगर विकास न्यास के अधिशाषी अभियन्ता भंवरू खां सहित पानी-बिजली सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

COMMENTS