राजस्थान

थानेदार और हेड कांस्टेबल ने 50 लाख रुपये लेकर 2 बदमाशों को छोड़ा ,किया सस्पेंड

अलवर. रिश्वत को लेकर राजस्थान पुलिस की वर्दी पर एक और बड़ा दाग लग गया है. अपराधों और पुलिस की भ्रष्ट छवि  का दंश झेल रहे अलवर में एक इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल ने दो बदमाशों को 50 लाख रुपये लेकर उनको छोड़ दिया. मामले की भनक लगने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. 50 लाख रुपये लेकर बदमाशों को फरार कराने वाले अलवर कोतवाली थानाप्रभारी महेश शर्मा और हेड कांस्टेबल जान मोहम्मद को पुलिस मुख्यालय ने सस्पेंड कर दिया है. इस मामले की जांच पुलिस मुख्यालय के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतीश कुमार को सौंपी गई है.

कोतवाली थाना पुलिस ने क्रेटा गाड़ी से 50 लाख रुपये बरामद किये थे. नगदी देखकर थानाप्रभारी महेश शर्मा और हेड कांस्टेबल जान मोहम्मद का लालच जाग उठा. उन्होंने 50 लाख रुपये लेकर बदमाशों को छोड़ दिया और नकदी को खुर्द-बुर्द कर दिया. लेकिन मामले की सुगबुगाहट शुरू हो गई तो बात ऊपर तक पहुंच गई.

पुलिस के आलाधिकारियों को जब इस मामले की भनक लगी तो इसकी जांच-पड़ताल हुई. मामले की तस्वीर साफ होने के बाद थानाप्रभारी महेश शर्मा और हेड कांस्टेबल जान मोहम्मद को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया. अब इस मामले की उच्च स्तरीय जांच शुरू कर दी गई है. थानाप्रभारी और हेड कांस्टेबल ने किन बदमाशों को छोड़ा है इसका अभी तक पूरी तरह से खुलासा नहीं हो पाया है. केस की जांच पुलिस मुख्यालय के एएसपी सतीश कुमार कर रहे हैं.

What's your reaction?