कोरोना के विरूद्ध जनांदोलन के आने लगे सार्थक परिणाम-राजस्व मंत्री

कोरोना के विरूद्ध जनांदोलन के आने लगे सार्थक परिणाम-राजस्व मंत्री  कोरोना के विरूद्ध जनांदोलन के आने लगे सार्थक परिणाम-राजस्व मंत्री IMG 20201023 WA0023

बीकानेर, राजस्व एवं उपनिवेशन मंत्री श्री हरीश चैधरी ने शुक्रवार को कोरोना के विरूद्ध जनांदोलन की श्रृंखला में हस्ताक्षर अभियान की शुरूआत की।
कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में कोरोना के विरूद्ध जागरुकता का सघन अभियान चल रहा है। इसके सार्थक परिणाम सामने आने लगे हैं तथा प्रदेश में नए एवं एक्टिव कोरोना मामलों में लगातार कमी आ रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के चुनौतीपूर्ण दौर में राज्य सरकार ने पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ काम किया है। हमारे ‘कोरोना वारियर्स’ प्रदेश वासियों के जीवन की रक्षा के लिए समर्पण भाव से जुटे हैं। उन्हांेने कहा कि सामूहिक प्रयासों से जल्दी ही कोरोना से प्रदेश को मुक्ति मिलेगी।
राजस्व मंत्री ने कहा कि जागरुकता अभियान का उद्देश्य है कि आमजन कोरोना एडवाइजरी को समझें और इसका पालन करें। वर्तमान परिस्थितियों में यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी बिना मास्क घर से बाहर नहीं निकले। ‘नो मास्क, नो एंट्री’ की कठोरता से पालना हो। प्रत्येक व्यक्ति को सजग एवं सतर्क रहते हुए दूसरों को जागरुक करने की जिम्मेदारी उठानी होगी। उन्होंने जिला प्रशासन के अभियान की सराहना की।
संभागीय आयुक्त बी. एल. मेहरा ने कहा कि जागरुकता के सतत कार्यक्रमों से आमजन में चेतना आई है। हमें इस जज्बे को बनाए रखना होगा तथा कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने के सामूहिक प्रयास करने होंगे। उन्होंने आह्वान किया कि कोई भी बेवजह बाहर नहीं निकलें तथा जरूरी होने की स्थिति में आवश्यक दूरी रखें।
जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशों की अनुपालना में पूरे महीने जागरुकता की गतिविधियां चलाई गईं। इसी श्रृंखला में 16 से 31 अक्टूबर तक ‘हारेगा कोरोना, जीतेगा बीकाणा’ अभियान चलाया जा रहा है। अब यह जन-जन का अभियान बन चुका है। उन्होंने बताया कि अभियान के तहत 26 अक्टूबर को एनएसीसी, स्काउट-गाइड रैली निकाली जाएगी तथा 27 को रंगोली के माध्यम से जागरुकता का संदेश दिया जाएगा।
इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ए. एच. गौरी, नगर विकास न्यास सचिव मेघराज सिंह मीना, नगर निगम आयुक्त पंकज शर्मा, अभियान समन्वयक राजेन्द्र जोशी आदि मौजूद रहे।

कोरोना के विरूद्ध जनांदोलन के आने लगे सार्थक परिणाम-राजस्व मंत्री prachina in article 1

COMMENTS