fbpx

यात्रीगण ध्यान दें… आज से हैदराबाद-बीकानेर के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानें डिटेल्स

यात्रीगण ध्यान दें… आज से हैदराबाद-बीकानेर के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानें डिटेल्स  यात्रीगण ध्यान दें… आज से हैदराबाद-बीकानेर के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानें डिटेल्स haidrabbad

यात्रीगण ध्यान दें… आज से हैदराबाद-बीकानेर के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानें डिटेल्स mr bika fb post

जयपुर. रेलवे ने हैदराबाद से बीकानेर के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने जा रही है. इस ट्रेन का संचालन आज यानि कि 20 नवंबर से शुरू हो रहा है. यह पूरी तरह से आरक्षित ट्रेन होगी. हैदराबाद-बीकानेर स्पेशल ट्रेन  (Hyderabad-Bikaner-Hyderabad Special Train) हैदराबाद से बीकानेर के लिए शनिवार रात 11.50 बजे प्रस्थान करेगी और सोमवार दोपहर 2.35 बीकानेर पहुंचेगी.  हैदराबाद से बीकानेर स्पेशल ट्रेन का नंबर 07037 (Hyderabad-Bikaner Special Train number 07037) है. वहीं बीकानेर से हैदराबाद के लिए ट्रेन 23 नवंबर मंगलवार शाम 7.35 बजे रवाना होगी और 25 नवंबर, गुरुवार की सुबह 11 बजे हैदराबाद पहुंचेगी. बीकानेर से हैदराबाद के लिए जो ट्रेन चलेगा उसका नंबर 07038  (Bikaner-Hyderabad Special Train number 07038) है.

यात्रीगण ध्यान दें… आज से हैदराबाद-बीकानेर के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानें डिटेल्स prachina in article 1

यह ट्रेन सिकन्दराबाद, कामारेड्डी, निजामाबाद, बसर, मुदखेड, नान्देड, पूर्ना, बसमत, हिंगोली, वाशिम, अकोला, मलकापुर, भुसावल, नंदूरबार, सूरत, भरूच, वडोदरा, अहमदाबाद, मेहसाना, भीलडी, धनेरा, रानीवाड़ा, मारवाड भीनवाल, मोदरान, जालौर, मोकलसर, समदडी, लूनी जं, जोधपुर, मेड़ता रोड, नागौर और नोखा जैसे स्टेशनों पर रुकेगी.

रेलवे   ने जयपुर और हैदराबाद के बीच बढ़ते यात्रियों के कारण इस नई ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. त्योहारों में बढ़ती भीड़ के अलावा इस रूट पर आम दिनों में भी यात्रियों को रिजर्वेशन की समस्या बनी रहती है, जिसके कारण यह नई ट्रेन चलाई जा रही है. जयपुर और हैदराबाद के बीच चलने वाली ट्रेनों में अक्सर यात्रियों को रिजर्वेशन ना मिलने की शिकायत बनी रहती है. दोनों स्टेट से हजारों की तादाद में रोज आने जाने वालों का तांता लगा रहता है. इस रूट पर चलने वाली ट्रेनों पर टिकट बुकिंग  का दबाव ज्यादा रहता है.

Zomato  यात्रीगण ध्यान दें… आज से हैदराबाद-बीकानेर के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानें डिटेल्स o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page