बीकानेर

आरएसवी के आनंदोत्सव में दर्शक हुए मंत्रमुग्ध

जय नारायण व्यास कॉलोनी स्थित आरएसवी हायर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने अपना वार्षिक उत्सव-आनंदोत्सव बड़े हर्षाेल्लास से मनाया। कार्यक्रम की जानकारी प्रदान करते हुए विद्यालय के प्रवक्ता रविंद्र भटनागर ने बताया कि विद्यालय के लगभग 1100 विद्यार्थियों ने भारतीय संस्कृति की छटा बिखेरते हुए शानदार कार्यक्रमों की संगीतमय प्रस्तुति उपस्थित अतिथियों एवं दर्शकों के समक्ष प्रदान की।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बीकानेर संभाग के संभागीय आयुक्त डॉ नीरज के पवन, अति विशिष्ट अतिथि बीएसएफ के डीआईजी श्री पुष्पेंद्र सिंह राठौड़, विशिष्ट अतिथि नोखा विधायक श्री बिहारीलाल बिश्नोई एवं राजकीय डूंगर कॉलेज के प्राचार्य श्री गिरीश पाल तथा अ बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट दीपेंद्र सिंह, जयनारायण व्यास कॉलोनी की पार्षद श्रीमती चारू शर्मा आदि गणमान्य व्यक्तियों ने उपस्थित होकर कार्यक्रम में चार चांद लगाए। 3 घंटे से अधिक चले कार्यक्रम में सम्माननीय अतिथियों के साथ आरएसवी ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीएमडी सुभाष स्वामी, सीईओ आदित्य स्वामी, निदेशक पार्थ मिश्रा ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। राजस्थानी नृत्य एवं भवाई नृत्य से प्रारंभ हुए कार्यक्रम में नन्हें-नन्हें बालकों का नृत्य, भारत की संपूर्ण छवि को प्रकट करता इंक्रेडिबल इंडिया, देश प्रेम एवं स्वच्छता का संदेश देती हुई प्रस्तुतियों, बालिकाओं के सम्मान और आगे बढ़ाने से संबंधित भाव विभोर करने वाली नृत्य नाटिका एवं तांडव को उपस्थित अतिथियों और दर्शकों की तालियों का साथ मिला। संभागीय आयुक्त ने अपने उद्बोधन में विद्यार्थियों के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि यह एक अद्भुत एवं अनुशासित कार्यक्रम था जिसमें विद्यार्थियों को सर्वगुण संपन्न होने की शिक्षा प्रदान की गई।

डीआईजी बीएसएफ ने अपने संदेश में विद्यार्थियों को अध्ययन के साथ-साथ खेलो मे आगे बढ़ने एवं समाज से सरोकार रखने हेतु प्रेरित किया। नोखा विधायक ने विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को संबोधित करते हुए विद्यार्थियों के व्यक्तित्व विकास हेतु किए जा रहे विद्यालय के प्रयासों में सहयोग प्रदान करने की अपील की उन्होंने कार्यक्रम के चयन तथा प्रस्तुतीकरण को विशेष रूप से सराहा। प्राचार्य डूंगर महाविद्यालय ने भी कार्यक्रम को अनुकरणीय बताते हुए कहा कि वह इस कार्यक्रम में भाग लेकर अभिभूत हैं तथा विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं। आरएसवी परिवार की ओर से धन्यवाद ज्ञापित करते हुए सीईओ आदित्य ने विद्यार्थियों को अपने इस जोश को बनाए रखने हेतु प्रेरित किया साथ ही उपस्थित सभी अतिथियों द्वारा विद्यार्थियों को प्रेरित करने हेतु अपना अमूल्य समय प्रदान करने हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया साथ ही अभिभावकों द्वारा प्रदान किए गए सहयोग और उत्साहवर्धन हेतु आभार व्यक्त किया। विद्यालय की ओर से सम्मानीय अतिथियों को स्मृति चिन्हा सीएमडी आरएसवी ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा भेंट किया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन एवं निर्देशन ऋतु शर्मा ने किया।

नृत्य संचालन संयोगिता शर्मा ने किया। विद्यालय के छात्र छात्राओं ने साथ मिलकर कार्यक्रम की एंकरिंग को एक नया अंदाज प्रदान किया। विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती निधि ने विद्यार्थियों एवं संपूर्ण स्टाफ को सफल वार्षिकोत्सव के संपन्न होने पर बधाई प्रदान की तथा आशा प्रकट की कि विद्यालय इसी प्रकार उत्तरोत्तर अपने कार्यक्रमों में और गुणवत्ता का समावेश करता जाएगा।

What's your reaction?