fbpx

श्रीलंका दौरा: टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन कप्तान, पडिक्कल-चेतन सकारिया को मौका

श्रीलंका दौरा: टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन कप्तान, पडिक्कल-चेतन सकारिया को मौका  श्रीलंका दौरा: टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन कप्तान, पडिक्कल-चेतन सकारिया को मौका shikhar dhawan2 1623343951 1623344378

श्रीलंका दौरा: टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन कप्तान, पडिक्कल-चेतन सकारिया को मौका mr bika fb post

नई दिल्ली. श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी शिखर धवन करेंगे. वहीं भुवनेश्वर कुमार का उपकप्तान बनाया गया है. दौरे के लिए कई युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली है, जिनमें देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, चेतन सकारिया जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. नीतीश राणा, कृष्णप्पा गौतम को भी पहली बार टीम इंडिया में मौका मिला है. वहीं मनीष पांडे, पृथ्वी शॉ, संजू सैमसन की टीम में वापसी हुई है. वरुण चक्रवर्ती को एक बार फिर भारतीय टीम में शामिल किया गया है. पहले भी दो बार इस गेंदबाज का नाम टीम इंडिया में शामिल किया गया है लेकिन खराब फिटनेस के चलते वो अबतक डेब्यू नहीं कर सके. बड़ी खबर ये भी है कि राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के हेड कोच होंगे.

श्रीलंका दौरा: टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन कप्तान, पडिक्कल-चेतन सकारिया को मौका prachina in article 1

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया- शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नीतीश राणा, इशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया.

नेट गेंदबाज- इशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरजीत सिंह.

किन खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका?
बता दें बीसीसीआई ने राहुल तेवतिया को टीम में मौका नहीं दिया जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए स्क्वाड में चुना गया था. इसके अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को भी टीम में जगह नहीं मिल पाई है. श्रेयस अय्यर अनफिट हैं इसलिए वो भी श्रीलंका दौरे के लिए नहीं चुने गए हैं.

भारत के श्रीलंका दौरे का कार्यक्रम

भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेले जाएंगे. वनडे सीरीज का पहला मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा, दूसरा वनडे 16 और तीसरा मुकाबला 18 जुलाई को होगा. इसके बाद टीम इंडिया टी-20 सीरीज का पहला मैच 21 जुलाई को खेलेगी. दूसरा मैच 23 जुलाई और तीसरा टी20 मुकाबला 25 जुलाई को होगा. सभी मुकाबले कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे.

Zomato  श्रीलंका दौरा: टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन कप्तान, पडिक्कल-चेतन सकारिया को मौका o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page