बीकानेर में सख्ती : बेरिकेडिंग व्यवस्था पर रखें नजर , होगी कार्यवाही , कलेक्टर ने दिए निर्देश

बीकानेर में सख्ती : बेरिकेडिंग व्यवस्था पर रखें नजर , होगी कार्यवाही , कलेक्टर ने दिए निर्देश  बीकानेर में सख्ती : बेरिकेडिंग व्यवस्था पर रखें नजर , होगी कार्यवाही , कलेक्टर ने दिए निर्देश IMG 20210412 WA0119 1

बीकानेर में सख्ती : बेरिकेडिंग व्यवस्था पर रखें नजर , होगी कार्यवाही , कलेक्टर ने दिए निर्देश mr bika fb post

बीकानेर। जिला कलक्टर नमित मेहता ने कोविड प्रबंधन के लिए गठित 13 प्रकोष्ठ प्रभारियों की सोमवार को बैठक ली तथा आपसी समन्वय और प्रभावी योजना के साथ कार्य करने के निर्देश दिए।
कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रकोष्ठों को अधिक मुस्तैदी रखने तथा सरकार द्वारा प्राप्त निर्देशों की शत-प्रतिशत पालना सुनिश्चित करने को कहा। कानून व्यवस्था संधारण, भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर नियमित नजर रखने, ज्वाइंट एनफोर्समेंट टीम की माॅनिटरिंग करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि जिला और उपखण्ड मुख्यालयों पर धर्मशालाओं, होटलों, सामुदायिक भवनों की सूची तैयार करें, जिससे जरूरत पड़ने की स्थिति में संस्थागत क्वारेंटाइन की व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके। स्वयंसेवी संस्थाओं और संगठनों के सहयोग से मास्क तैयार और वितरित करवाने, शहरी क्षेत्र की सफाई और सेनेटाजेशन करने के निर्देश भी दिए।

बीकानेर में सख्ती : बेरिकेडिंग व्यवस्था पर रखें नजर , होगी कार्यवाही , कलेक्टर ने दिए निर्देश prachina in article 1

बेरिकेडिंग व्यवस्था पर रखें नजर
जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना पाॅजिटिव मरीजों के होम आइसोलेशन तथा माइक्रो कंटेंटमेंट जोन में बेरिकेडिंग संबंधी कार्य का भौतिक सत्यापन किया जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं हो। वैक्सीनेशन कार्य की प्रभावी माॅनिटरिंग करने को कहा। चिकित्सालयों में पर्याप्त मात्रा में दवाइयों की उपलब्धता, आॅक्सीजन, बैड्स आदि की व्यवस्था तथा सैम्पलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना पाॅजिटिव मरीज के संपर्क में आए व्यक्तियों की सूची बनाई जाए तथा प्रभावी तरीके से कांटेक्ट ट्रेसिंग की जाए।

अवैध वाहन संचालन पर हो कार्यवाही
मेहता ने कहा कि जिले में अवैध रूप से वाहनों के संचालन, ओवरलोडिंग और किसी भी स्तर पर कोविड गाइडलाइन की अवहेलना पाए जाने पर सख्त कार्यवाही की जाए। ऐसे वाहनों के विरूद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 और राजस्थान महामारी अधिनियम 2020 के प्रावधानों के अनुरूप जुर्माना लगाया जाए। वार रूम को मुस्तैद रखने तथा कोविड गाइडलाइन के व्यापक प्रचार प्रसार के लिए सतत कार्यवाही के निर्देश दिए।

इन प्रकोष्ठों की जानी तैयारी
जिला कलक्टर ने सामान्य एवं समन्वय, कानून व्यवस्था, भोजन सामग्री, संस्थागत क्वारेंटाइन सेंटर व्यवस्था, मास्क एवं सेनेटाइजेशन, माइक्रो कंटेंटमेंट तथा बेरिकेडिंग, कोविड वैक्सीनेशन, ग्रामीण प्रकोष्ठ, वाहन व्यवस्था, अस्पताल प्रकोष्ठ, कांटेक्ट ट्रेसिंग, प्रचार प्रसार तथा वार रूम एवं नियंत्रण कक्ष प्रकोष्ठ द्वारा की गई तैयारियों की समीक्षा की।
बैठक में अतिरिक्त कलक्टर (नगर) अरुण प्रकाश शर्मा, एडीएम प्रशासन बलदेव राम धोजक, नगर निगम आयुक्त एएच गौरी सहित समस्त प्रकोष्ठों के प्रभारी मौजूद रहे।

COMMENTS

You cannot copy content of this page