बीकानेर में बनेंगे स्टडी कॉर्नर व एडवेंचर वॉल

बीकानेर में बनेंगे स्टडी कॉर्नर व एडवेंचर वॉल  बीकानेर में बनेंगे स्टडी कॉर्नर व एडवेंचर वॉल fggff

 बीकानेर । वरिष्ठ नागरिक भ्रमण पार्क में एक एडवेंचर वॉल बनाई जाएगी। जिला कलेक्टर ने कहा कि पार्क के सौंदर्यीकरण पर विशेष ध्यान देते हुए यहां एक एडवेंचर वॉल का निर्माण किया जाए। इस पार्क को  सेंट्रल पार्क की तरह विकसित करें। न्यास अध्यक्ष ने शहर में उचित स्थान पर डेडीकेटेड साइक्ग्लिंग  लेन बनाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिक भ्रमण पार्क के चारों तरफ भी डेडीकेटेड साइकिलिंग लेन बनाई जा सकती है इस संबंध में फिजिबिलिटी देखें और इसके  अनुसार कार्य प्रारंभ करें।

बीकानेर में बनेंगे स्टडी कॉर्नर व एडवेंचर वॉल prachina in article 1

न्यास अध्यक्ष ने कहा कि शहर में 15 से 20 नये ऐसे पार्क चिन्हित किए जाएं जो वर्तमान में विकसित नहीं है, और उन्हें विदेशों की तर्ज पर विकसित करने की दिशा में काम प्रारंभ करें।

दीपावली से पहले पूरा हो जाए पैचवर्क
जिला कलेक्टर ने दीपावली से पहले शहर की समस्त सड़कों पर पैचवर्क का काम पूरा करने के निर्देश देते  हुए कहा कि पैच वर्क का कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ समय पर पूरा कर लिया जाए। आमजन को खराब सड़कों के कारण परेशानी नहीं होनी चाहिए।
रानी बाजार आर यू बी के निर्माण के लिए जिला कलेक्टर ने निविदा अवधि बढ़ाए जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि इसके लिए पुनः निविदाएं लें  और टेंडर लेने के लिए प्रेरित करें।

शहर में बनेंगे स्टडी कॉर्नर

नगर विकास न्यास अध्यक्ष ने शहर में 10 सार्वजनिक स्थानों पर स्टडी कॉर्नर विकसित करने के निर्देश दिए।लोगों में पढ़ने की आदत विकसित करने के उद्देश्य से बनाए जाने वाले इन स्टडी कॉर्नर में बैठने की व्यवस्था के साथ-साथ अलग-अलग प्रकार की पुस्तकें भी रखी जाएं। बैठक में नगर विकास न्यास सचिव मेघराज सिंह मीए, अधीक्षण अभियंता संजय माथुर सहित अधिशासी अभियंता तहसीलदार व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

COMMENTS