अस्पताल में सफाई दुरूस्त नहीं होने पर सुपरवाइजर निलंबित, दो प्रभारियों को नोटिस

अस्पताल में सफाई दुरूस्त नहीं होने पर सुपरवाइजर निलंबित, दो प्रभारियों को नोटिस bikaner अस्पताल में सफाई दुरूस्त नहीं होने पर सुपरवाइजर निलंबित, दो प्रभारियों को नोटिस IMG 20191130 WA0041

बीकानेर,  जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने शनिवार को पीबीएम अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गौतम ने ‘ए’ ब्लॉक परिसर में देखा कि वहां गंदगी है, साथ ही गंदा पानी बिखरा पड़ा है। गौतम ने मौके पर ही अधीक्षक पीबीएम को बुलाया और नाराजगी जताते हुए निर्देश दिए कि इस ब्लॉक की सफाई कार्य संबंधी जिसकी जिम्मेदारी है, उसे तत्काल निलंबित किया जाए। जिला कलक्टर के निर्देश पर अधीक्षक डॉ पी के बेरवाल ने ‘ए’ ब्लॉक के सुपरवाइजर को निलंबित कर दिया। इसके साथ ही गौतम ने ‘ए’ ब्लाॅक के सफाई निरीक्षण प्रभारी सीमा भाटी व अजय स्वामी को कारण बताओ नोटिस देने के भी निर्देश अधीक्षक को दिए। इन प्रभारियों को प्रतिदिन सुबह-शाम सफाई कार्य का निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होती है, किन्तु इन्होंने इस सम्बन्ध में लापरवाही बरती।
सफाई कार्य दुरूस्त नहीं होने पर होगी कार्यवाही- जिला कलक्टर ने अस्पताल अधीक्षक को निर्देश दिए कि पूरे अस्पताल परिसर में नियमित सफाई हो व सफाई कार्य दुरूस्त नहीं होने पर सम्बन्धित ठेकेदार के विरूद्ध कार्य में कमी मानते हुए, उसे इस कार्य हेतु दी जाने वाली राशि में कटौती की जाए।
स्वच्छता का रखें विशेष ध्यान- जिला कलक्टर ने पीबीएम अस्पताल के बाहर कुछ स्थानों पर कचरा फैला देखकर असंतोष व्यक्त किया और निगम अधिकारियों को निर्देशित किया कि अस्पताल के बाहर भी सफाई कार्य की नियमित माॅनिटरिंग की जाए।
इस दौरान जिला कलक्टर की नजर अस्पताल मार्ग पर खड़े निराश्रित पशुओं पर पड़ी जो बीच सड़क पर आकर यातायात को बाधित कर रहे थे। उन्होंने निगम अधिकारियों को निर्देशित किया कि निराश्रित पशुओं को निर्धारित गौशालाओं में रखा जाए, जिससे यातायात बाधित न हो साथ ही दुर्घटना की आशंका भी न रहे।

COMMENTS

WORDPRESS: 0