आगामी नवरात्रि को लेकर प्रशासन ने उठाया ये कदम

आगामी नवरात्रि को लेकर प्रशासन ने उठाया ये कदम  आगामी नवरात्रि को लेकर प्रशासन ने उठाया ये कदम bikans

आगामी नवरात्रि को लेकर प्रशासन ने उठाया ये कदम mr bika fb post

बीकानेर। नवरात्रि के दौरान कोविड एडवाइजरी की अनुपालना सुनिश्चित करवाने के मद्देनजर प्रमुख मंदिरों में ऑनलाइन अथवा बड़े स्क्रीन के माध्यम से दर्शन व्यवस्था के सम्बंध में जिला कलक्टर नमित मेहता और प्रमुख मन्दिर प्रतिनिधियों के बीच शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में विचार विमर्श हुआ।
मन्दिर प्रतिनिधियों ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच नवरात्रि के दौरान शहर के प्रमुख मंदिरों में बड़ी सख्या में दर्शनार्थियों के आने से कोरोना संक्रमण के फैलाव का खतरा बढ़ सकता है। साथ ही इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना में भी व्यवहारिक परेशानियां आ सकती हैं। इसके मद्देनजर नवरात्रि के दौरान शहर के प्रमुख मंदिरों में एहतियातन रूप से दर्शनार्थियों का प्रवेश पूर्ण रूप से वर्जित रखते हुए, ऑनलाइन अथवा मंदिर परिसर के बाहर बड़ी स्क्रीन के माध्यम से दर्शन की व्यवस्था की जा सकती है। मन्दिर प्रतिनिधियों ने इस दिशा में शीघ्र ही सर्वसम्मत निर्णय लेने तथा कोरोना संक्रमण की रोकथाम में जिला प्रशासन के प्रत्येक दिशा निर्देश की अनुपालना का भरोसा दिलाया।
इस दौरान अतिरिक्त कलक्टर (नगर) अरुण कुमार शर्मा, वृताधिकारी पुलिस सुभाष शर्मा, देवस्थान विभाग के सहायक निदेशक ओमप्रकाश पालीवाल, वैष्णो धाम मंदिर से सुरेश खिवाणी, गौतम लाल खिवाणी, करणी मंदिर देशनोक से गिरीराज सिंह बारहठ और मोहनदान, नागणेची मंदिर से राजेश भोजक, करणी जी भेरूजी मंदिर से कृष्ण मुरारी मिश्रा, विजय भवन से मोहन छंगाणी मौजूद रहे।

आगामी नवरात्रि को लेकर प्रशासन ने उठाया ये कदम prachina in article 1

COMMENTS

You cannot copy content of this page