दिल्ली में कोरोना से जंग अभी बाकी है, एक हफ्ते के लिए और रहेगा लॉकडाउन

दिल्ली में कोरोना से जंग अभी बाकी है, एक हफ्ते के लिए और रहेगा लॉकडाउन  दिल्ली में कोरोना से जंग अभी बाकी है, एक हफ्ते के लिए और रहेगा लॉकडाउन lockdown in delhi may be extended by a week 1619309862

दिल्ली में कोरोना से जंग अभी बाकी है, एक हफ्ते के लिए और रहेगा लॉकडाउन mr bika fb post

देश की राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में लगातार कमी देखने को मिल रही है. वहीं, कोरोना से जान गंवाने वालों का आंकड़ा भी कम हो रहा है. हालांकि अभी खतरा बना हुआ है. इस बीच दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने राज्‍य में एक और हफ्ते के लिए लॉकडाउन (Lockdown in Delhi) बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. अब दिल्‍ली में 31 मई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा.

दिल्ली में कोरोना से जंग अभी बाकी है, एक हफ्ते के लिए और रहेगा लॉकडाउन prachina in article 1

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने कई लोगों से सलाह-मशविरा किया और आम राय एक और हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में थी, इसलिए दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि लॉकडाउन 31 मई की सुबह पांच बजे तक के लिए बढ़ाया जाएगा. हालांकि आज कोरोना की ये वेव कमजोर होती नजर आ रही है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में संक्रमण दर 2.5 फीसदी के भी नीचे चली गई है और इस दौरान दिल्ली में कोरोना के 1,600 केस आए हैं. इसके अलावा उन्‍होंंने कहा कि अगर कोरोना वायरस के मामलों के घटने का सिलसिला अगले एक हफ्ते इसी तरह जारी रहा तो 31 मई से हम अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करेंगे. हालांकि यह प्रक्रिया धीमे-धीमे लागू की जाएगी.

हम कोरोना पर काबू पाने की कगार पर: सीएम केजरीवाल

यही नहीं, दिल्‍ली के सीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने के ऐलान के दौरान कहा कि हम कोरोना पर काबू पाने की कगार पर हैं, क्‍योंकि अप्रैल में कोरोना संक्रमण के मामले 28000 तक पहुंच गए थे और उस समय पॉजिटिविटी रेट 36 फीसदी तक पहुंच गया था. जबकि इस समय 1600 मामले सामने आ रहे हैं और पॉजिटिविटी रेट 2.5 फीसदी है. वहीं, मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन की आवश्यकता इसलिए है कि इतने संघर्ष के बाद जो कामयाबी हासिल की है वह गंवा न दी जाए.

Zomato  दिल्ली में कोरोना से जंग अभी बाकी है, एक हफ्ते के लिए और रहेगा लॉकडाउन o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page