बीकानेर में कोरोना मरीजों के लिए कलेक्टर ने दिए ये आदेश

 बीकानेर में कोरोना मरीजों के लिए कलेक्टर ने दिए ये आदेश

बीकानेर। जिला कलेक्टर नमित मेहता ने सेटेलाइट अस्पताल में भी कोविड-19 पाॅजीटिव गंभीर रोगियों को ही भर्ती करने के निर्देश दिए हैं।
मेहता ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड-19 समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गंभीर रोगियों को समुचित और पर्याप्त इलाज मिले इसे सुनिश्चित करने के लिए वरिष्ठ चिकित्सक स्वयं नजदीक से मॉनिटरिंग करें । जिला कलेक्टर ने कहा कि माइक्रो कंटेनमेंट जोन तक मेडिकल का स्टाफ और चिकित्सक पहुंचें। दवाईयां और आवश्यक उपचार लोगों को मिले यह सुनिश्चित किया जाए। सभी एरिया मजिस्ट्रेट भी अपने-अपने क्षेत्र में रेंडम रूप से मानिटरिंग करेंगे। मेहता ने कहा कि नियमित विजिट करने से ही व्यवस्था में आ रही कमियां पता चलेंगी और उनमें सुधार किया जा सकेगा।

ऑक्सीजन की उपलब्धता की करें जांच

मेहता ने कहा कि ऑक्सीजन की सप्लाई में किसी भी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं होगी। वर्तमान में 3 फर्में ऑक्सीजन आपूर्ति कर रही है और जल्द ही ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट भी प्रारंभ कर दिया जाएगा। यह चेक करने के लिए कि रात में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध है अथवा नहीं, वरिष्ठ चिकित्सक रोजाना शाम को ऑक्सीजन के अतिरिक्त सिलेंडर के बारे में जानकारी लेंगे।

रात 6 से 8 के बीच लें सिटी राउंड

जिला कलेक्टर ने एडीएम सिटी को शाम 6 से 8 बजे के बीच भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सिटी राउंड करने के निर्देश देते हुए कहा कि इस दौरान पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम के जरिए लोगों से कोरोना एडवाइजरी की अनुपालना के लिए भी अपील की जाए।
बैठक में पीबीएम अस्पताल अधीक्षक डॉ मोहम्मद सलीम ने बताया कि वर्तमान में कोविड-19 हॉस्पिटल में 250 रोगी इलाजरत हैं।  डॉ सलीम ने बताया कि इनमें से एमसीएच विंग में 55 तथा सुपर स्पेशलिटी स्थित कोविड-19 अस्पताल में 195 रोगियों का इलाज चल रहा है। इनमें से 29 रोगी आईसीयू में है। बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) ए एच गोरी, जिला कलेक्टर (शहर ) सुनीता चैधरी, प्राचार्य सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज डॉ एस एस राठौड़, पीबीएम अस्पताल अधीक्षक डॉ मोहम्मद सलीम, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बी एल मीना सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

S.N.Acharya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page