सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए निगम को और मिलेंगे 90 सफाईकर्मी

सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए निगम को और मिलेंगे 90 सफाईकर्मी  सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए निगम को और मिलेंगे 90 सफाईकर्मी bikaner nagr

सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए निगम को और मिलेंगे 90 सफाईकर्मी mr bika fb post

बीकानेर। शहर में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त बनाने के लिए नगर निगम को 90 और सफाई कर्मी मिलेंगे। जिला कलक्टर नमित मेहता ने मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में यह जानकारी दी। मेहता ने बताया कि निगम द्वारा शहर की सफाई व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के लिए 90 और सफाई कर्मियों का टेंडर बुधवार को खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे रात्रिकालीन सफााई व्यवस्था के साथ-साथ समस्त सफाई व्यवस्था सुधारने के लिए मानव संसाधन और मजबूत हो सकेगा। उन्होंने निगम आयुक्त को निर्देश दिए कि शहर की सफाई व्यवस्था,  सार्वजनिक प्रकाश व्यवस्था सहित अन्य छोटे-छोटे कार्यों के लिए संबंधित विभाग के साथ समन्वय करते हुए काम किया जाए।

सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए निगम को और मिलेंगे 90 सफाईकर्मी prachina in article 1

एक सप्ताह में ठीक हों गड्ढे
जिला कलक्टर ने  कहा कि अगले 1 सप्ताह में शहर के मुख्य मार्गों पर बने सभी बड़े खड्डे दुरुस्त करवाने का काम पूरा हो जाए। उन्होंने गंगाशहर में हाई मास्ट लाइट चालू करवाने के भी निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने कहा कि अवैध विवाह स्थलों को बंद करवाने की कार्रवाई शीघ्र अति शीघ्र पूरी करवाएं, साथ ही पॉलिथीन जब्ती के लिए भी विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई करें।

 गोद दिए जाएंगे पार्क
जिला कलक्टर ने नगर विकास न्यास अभियंता को निर्देश दिए कि पब्लिक पार्क के सभी पार्कों का  चिन्हीकरण करते हुए भामाशाह और अन्य इच्छुक स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ बैठक कर इन पार्क गोद दें। इससे जनता का जुड़ाव बढ़ेगा साथ ही पार्क मेंटेनेंस के काम में नगर विकास न्यास को मदद मिल सकेगी।

COMMENTS