राजस्थान में अब तक का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट , इन जिलों में सर्वाधिक पॉजिटिव

राजस्थान में अब तक का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट , इन जिलों में सर्वाधिक पॉजिटिव  राजस्थान में अब तक का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट , इन जिलों में सर्वाधिक पॉजिटिव bikaner rajasthan

राजस्थान में अब तक का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट , इन जिलों में सर्वाधिक पॉजिटिव mr bika fb post

जयपुर। राजस्थान में कोरोना की दूसरी लहर पीक पर पहुंच रही है। प्रदेश में अप्रैल में संक्रमण की रफ्तार में 1.93 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। मौत के मामले प्रतिदिन पिछले साल मई और जून के मुकाबले ज्यादा आ रहे हैं। बृहस्पतिवार को रिकॉर्ड 3526 संक्रमित मिले और 20 लोगों की मौत हुई। 24 घंटे में इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित मिलने और मौत होने से सरकार की चिंता बढ़ गई। पिछले साल मई से लेकर जुलाई तक प्रतिदिन इतने मरीज मिल रहे थे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जिला कलेक्टरों को गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाने और जरूरत पड़ने पर रात्रि कर्फ्यू का समय बढ़ाने को लेकर निर्णय करने के लिए कहा है। टेस्टिंग की गति को भी तेज करने के लिए कहा गया है।

राजस्थान में अब तक का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट , इन जिलों में सर्वाधिक पॉजिटिव prachina in article 1

प्रदेश में सबसे ज्यादा जयपुर में 658, जोधपुर में 372, उदयपुर में 497, कोटा में 310, चित्तौड़गढ़ में 125, अलवर में 174, डूंगरपुर में 215, राजसमंद में 109 संक्रमित मिले हैं। सबसे कम एक मरीज जैसलमेर और आठ झुंझुनूं में मिले हैं।

COMMENTS