fbpx

अनुलोम-विलोम प्राणायाम में विश्व रिकाॅर्ड बनाने वाले युवाओं का महापौर ने किया सम्मान

अनुलोम-विलोम प्राणायाम में विश्व रिकाॅर्ड बनाने वाले युवाओं का महापौर ने किया सम्मान  अनुलोम-विलोम प्राणायाम में विश्व रिकाॅर्ड बनाने वाले युवाओं का महापौर ने किया सम्मान DSC 3719 scaled

अनुलोम-विलोम प्राणायाम में विश्व रिकाॅर्ड बनाने वाले युवाओं का महापौर ने किया सम्मान mr bika fb post

बीकानेर। आनंदम् योग केंद्र एवं अंतरराष्ट्रीय योग विज्ञान शोध अकादमी की ओर से गजनेर रोड़ स्थित जवाहर पार्क में बुधवार को अनुलोम-विलोम प्राणायाम में वल्र्ड रिकाॅर्ड बनाने वाले युवाओं का प्रमाण-पत्र वितरण एवं सम्मान आयोजित हुआ। योग गुरु दीपक शर्मा ने बताया मुख्य अतिथि महापौर सुषीला कंवर एवं विषिष्ट अतिथि वरिष्ठ योग गुरू विनोद जोषी, प्रहलाद सिंह चैधरी ने प्रतिभागियों को इंटरनेषनल बुक आॅफ रिकाॅर्ड द्वारा जारी प्रमाण-पत्र एवं बीकानेर के प्रख्यात योग गुरू डाॅ. पन्नालाल पुरोहित की स्मृति में सभी प्रतिभागियों को गोल्ड मैडल प्रदान कर सम्मानित किया गया।

अनुलोम-विलोम प्राणायाम में विश्व रिकाॅर्ड बनाने वाले युवाओं का महापौर ने किया सम्मान prachina in article 1

महापौर सुषीला कंवर ने योग की जीवन में महत्ता बताते हुए कहा कि वर्तमान कोरोना काल में योग एवं प्राणायाम हमारे शरीर को स्वस्थ रखने एवं खुषहाल जीवन जीने के लिए कारगर सिद्ध हुआ है, साथ ही उन्होंने समस्त प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बीकानेर के युवाओं द्वारा अनुलोम-विलोम में वर्ल्ड  रिकाॅर्ड बनाकर शहर का नाम रोषन करने के लिए बीकाणावासी गौरवान्वित है।

योग गुरू विनोद जोषी ने कहा कि नियमित योग एवं ध्यान से हमारा तन, मन स्वस्थ रहने के साथ ही सर्वांगीण विकास होता है। अंतर्राष्ट्रीय योग विज्ञान एवं शोध अकादमी के योगाचार्य भुवनेष पुरोहित ने कहा कि कोरोना काल में दुनिया को यह महसूस हो गया कि प्राण ही ब्रह्म है अर्थात् श्वास के द्वारा ही हम सभी का अस्तित्व है और योग, प्राणायाम के माध्यम से इस महीामारी को हराया भी है।

इस मौके पर योगाचार्य हितेंद्र मारू, यषोवर्धिनी पुरोहित, कन्हैयालाल सुथार, यषस्विनी शर्मा, विनोद चैधरी, गोविंद ओझा, महिमा सुथार, योगेष प्रजापत उपस्थित रहें। कार्यक्रम का संचालन ज्योति प्रकाष रंगा ने किया।

Zomato  अनुलोम-विलोम प्राणायाम में विश्व रिकाॅर्ड बनाने वाले युवाओं का महापौर ने किया सम्मान o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page