राजस्थान में मौसम विभाग ने दी ये बड़ी चेतावनी, आने वाले दिनों में जमेगी कुल्फी

राजस्थान में मौसम विभाग ने दी ये बड़ी चेतावनी, आने वाले दिनों में जमेगी कुल्फी  राजस्थान में मौसम विभाग ने दी ये बड़ी चेतावनी, आने वाले दिनों में जमेगी कुल्फी winter warning

राजस्थान में मौसम विभाग ने दी ये बड़ी चेतावनी, आने वाले दिनों में जमेगी कुल्फी mr bika fb post

प्रदेश में बीते दिन हुई मावठ के बाद अब सर्दी (Winter) ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. बीते दो दिनों में रात के तापमान में भारी गिरावट (Weather Update) दर्ज की जा चुकी है. बीते 48 घंटों में रात के तापमान में करीब 6 से 8 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जा चुकी है. तो वहीं प्रदेश के सभी जिलों में रात का तापमान 9 डिग्री के नीचे पहुंच चुका है. साथ ही करीब एक दर्जन जिलों चल रही शीतलहर (Cold) भी लोगों की कंपकंपी छुड़ा रही है.

राजस्थान में मौसम विभाग ने दी ये बड़ी चेतावनी, आने वाले दिनों में जमेगी कुल्फी prachina in article 1

जनवरी के दूसरे सप्ताह में एक बार फिर से सर्दी ने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. प्रदेश के सभी जिलो में रात के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है. माउंटआबू में एक बार फिर से रात का तापमान माइनस 2 डिग्री पर पहुंच चुका है तो वहीं सीकर में रात का तापमान 1.5 डिग्री और चूरू में 2 डिग्री पर पहुंच चुका है.

प्रदेश में जहां कड़ाके की सर्दी लोगों की कंपकंपी छुड़ा रही है, तो वहीं आने वाले दिनों में करीब एक दर्जन जिलों में शीतलहर की मौसम विभाग (Meteorological Department) ने चेतावनी दी है. मौसम विभाग जयपुर केन्द्र निदेशक आरएस शर्मा का कहना है कि “अगले 4 दिनों तक प्रदेश के 9 जिलों में शीतलहर चलने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान जहां इन जिलों में तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक गिरावट होने की संभावना है तो वहीं आसपास के जिलों में भी इस दौरान तापमान में भारी गिरावट होने की संभावना है. इस दौरान आधा दर्जन जिलों में रात का तापमान 2 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है.”

करीब एक दर्जन जिलों में शीतलहर की चेतावनी
मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों तक जारी किया यलो अलर्ट
अलवर,सीकर,झुंझनूं,भरतपुर,चूरू,हनुमानगढ़,श्रीगंगानगर
बीकानेर सहित एक दर्जन जिलों में जारी की गई चेतावनी
इस दौरान तापमान में गिरावट होने की संभावना
दिन-रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री गिरावट की संभावना

बहरहाल,दिन में धूप खिलने से जहां लोगों को दिन में सर्दी के हल्की राहत मिली है, तो वहीं रात के तापमान में गिरावट होने से लोगों को सर्दी सता रही है, लेकिन आने वाले एक सप्ताह में एक बार फिर से दिन और रात के तापमान में गिरावट होने की संभावना है.

COMMENTS