राजस्थान

फिर शुरू होगा भीषण गर्मी का दौर, 17 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी

राजस्थान मरुधरा में 7 मई से एक बार फिर से भीषण गर्मी का दौर शुरू होने जा रहा है. इस दौरान एक ओर जहां प्रदेश में हीट वेव शुरू होने की आशंका है तो अधिकांश इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. मरुधरा में कुछ दिनों के अंतराल के बाद फिर से भीषण गर्मी पड़ने वाली है. मौसम विभाग ने 7 मई को चार जिलों तो 8 मई को 13 जिलों में हीट वेव चलने की चेतावनी दी है. मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि बांसवाड़ा, डूंगरपुर, बाड़मेर और जैसलमेर जिले में हीट वेव चलेगी.

7 मई से प्रदेश के कई हिस्सों में हीट वेव चलने का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही अधिकांश इलाकों के तापमान में भी बढोतरी होने की प्रबल संभावना है. दरअसल,पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय था जिसके चलते कई इलाकों में धुलभरी हवाएं चलने के साथ ही मेघगर्जन और हल्की बूंदाबांदी का दौर भी देखने को मिला था. अधिकांश हिस्सों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी लेकिन अब शुक्रवार से प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का असर समाप्त होने जा रहा है और फिर से गर्मी के तेवर तीखे होने की संभावना है. मौसम विभाग ने 7 मई से अगले कुछ दिनों तक के लिए कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.

7 मई को 4 जिलों में येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने 7 मई को चार जिलों में हीट वेव चलने की चेतावनी दी है. मौसम विभाग ने बताया कि बांसवाड़ा, डूंगरपुर, बाड़मेर और जैसलमेर जिले में हीट वेव चलेगी. मौसम विभाग के अनुसार आठ मई को बांसवाड़ा, भरतपुर, धौलपुर, झुंझुनूं, टोंक, डूंगरपुर, करौली, सवाई माधोपुर, बीकानेर, बाड़मेर,चूरु, जैसलमेर और जोधपुर जिले में हीट वेव चल सकती है.

What's your reaction?

Leave A Reply

Your email address will not be published.