बीकानेर में ऑक्सीजन की कीमत तय, अधिक वसूले तो होगी सख्त कार्रवाई

बीकानेर में ऑक्सीजन की कीमत तय, अधिक वसूले तो होगी सख्त कार्रवाई  बीकानेर में ऑक्सीजन की कीमत तय, अधिक वसूले तो होगी सख्त कार्रवाई bikaner oxygen

बीकानेर में ऑक्सीजन की कीमत तय, अधिक वसूले तो होगी सख्त कार्रवाई mr bika fb post

बीकानेर में ऑक्सीजन की कालाबाजारी के मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने थोड़ी सख्ती का रास्ता अपनाया है । जिले में अब सात क्यूबिक ऑक्सीजन का सिलेंडर तीन सौ रुपए में दिया जायेगा। इससे अधिक राशि कोई वसूलता है तो उसके खिलाफ महामारी एक्ट और ड्रग एक्ट के तहत कार्रवाई की जा सकती है।

बीकानेर में ऑक्सीजन की कीमत तय, अधिक वसूले तो होगी सख्त कार्रवाई prachina in article 1

जिले में प्राइवेट हॉस्पिटल्स और घर पर इलाज ले रहे रोगियों को ऑक्सीजन दे रही कमेटी के सदस्य जिला परिषद सीईईओ ओ पी मेहरा ने बताया कि कुछ ऑक्सीजन रिफिलिंग करने वाले पांच सौ से हजार रुपए तक वसूल कर रहे हैं। हमने ऑक्सीजन की कीमत, किराया, मजदूरी सब जोड़कर इसकी रेट तीन सौ रुपए तय कर दी है। इससे आम जनता को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि कालाबाजारी रोकने के लिए आम आदमी को भी प्रयास करना होगा। ऐसा कोई करता है तो उसकी शिकायत पुलिस थाने पर की जा सकती है।

दिन में दो बार दे रहे ऑक्सीजन

प्राइवेट हॉस्पिटल को दिन में दो बार ऑक्सीजन दी जा रही है। वहां बकायदा यह पता लगाया जाता है कि कितने रोगी भर्ती है और कितनी ऑक्सीजन की जरूरत है। इमरजेंसी में जरूरत होती है तो कभी भी ऑक्सीजन दी जा सकती है। न सिर्फ प्राइवेट हॉस्पिटल बल्कि सीएचसी स्तर तक ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जा रही है।

Zomato  बीकानेर में ऑक्सीजन की कीमत तय, अधिक वसूले तो होगी सख्त कार्रवाई o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page