धर्मगुरुओं ने एक साथ लगवाया ‘मंगल टीका’

धर्मगुरुओं ने एक साथ लगवाया ‘मंगल टीका’  धर्मगुरुओं ने एक साथ लगवाया ‘मंगल टीका’ WhatsApp Image 2021 03 12 at 14

धर्मगुरुओं ने एक साथ लगवाया ‘मंगल टीका’ mr bika fb post

बीकानेर। ‘मंगल टीका जागरुकता अभियान’ के तहत शुक्रवार को विभिन्न धर्मों के गुरुओं ने एक साथ कोविड वैक्सीनेशन करवाकर आमजन को संदेश दिया कि, टीका जरूर लगाएं। यह पूर्णतया सुरक्षित है। इसके प्रति किसी प्रकार की भ्रांति रखने की जरूरत नहीं है। धर्मगुरुओं ने कहा कि बीकानेर, गंगा-जमुनी संस्कृति और साम्प्रदायिक सौहार्द वाला जीवंत शहर है। कोरोना जागरुकता अभियान में हमारी साझी जिम्मेदारी रही। अब वैक्सीनेशन में भी इस जज्बे को बनाए रखें।’
जिरियेट्रिक सेंटर में देवस्थान विभाग द्वारा आयोजित संयुक्त टीकाकरण अभियान में शहर काजी मुश्ताक अहमद, रसिक शिरोमणि मंदिर के पं. विजय शंकर व्यास, सच्चियाय माता मंदिर के महंत राम कुमार व्यास, आईजीएनपी स्थित गुरुद्वारा के ग्रंथी मनजीत सिंह, रानी बाजार गुरुद्वारा के सचिव गुरविंदर सिंह, गुरुद्वारा आइजीएनपी के ग्रंथी मनजीत सिंह, बीबीएस के फादर जोसेफ, मिस मबेल, निर्मला डिसूजा सहित सभी विभिन्न धर्मों के गुरुओं का टीकाकरण किया गया।
अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) बलदेव राम धोजक ने बताया कि कोरोना वैक्सीनेशन के प्रति आमजन में जागरुकता के उद्देश्य से जिला कलक्टर नमित मेहता की पहल पर सघन अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत सतत गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। इसी श्रृंखला में धर्मगुरुओं के माध्यम से आमजन तक यह यह संदेश पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि टीका पूर्णतया सुरक्षित है। इसके प्रति भय की जरूरत नहीं है।
अभियान समन्वयक राजेन्द्र जोशी ने कहा कि अभियान के तहत 20 मार्च तक विभिन्न माध्यमों से जन-जन को जागरुक किया जाएगा। धर्मगुरुओं द्वारा दिया गया संदेश अधिक सुलभता से अधिक लोगों तक पहुंचता है। इसके मद्देनजर यह पहल की गई है। पीबीएम अस्पताल के वैक्सीनेशन प्रभारी डाॅ. नवल गुप्ता ने वैक्सीनेशन के पंजीकरण प्रक्रिया के बारे में बताया। इस दौरान देवस्थान विभाग की निरीक्षक श्वेता चौधरी, राजेश दाधीच, गोपाल आचार्य तथा बड़ी ईदगाह के हाफिज फरमान मौजूद रहे।

धर्मगुरुओं ने एक साथ लगवाया ‘मंगल टीका’ prachina in article 1

COMMENTS