बीकानेर

लाॅयन्स क्लब बीकानेर मल्टिविजन का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न

बीकानेर। ‘केवल शपथ लेना ही आपका काम नहीं है उस शपथ में ली गई सभी जिम्मेदारियों का निर्वहन ईमानदारी से करना आपकी जिम्मेदारी है’ यह उद्बोधन लायंस क्लब बीकानेर मल्टीविजन की नव निर्वाचित 2022-23 कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह गोविन्दम 2022-23 में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एन.के. शर्मा, अपर मंडल रेल प्रबंध, बीकानेर ने कही।
शर्मा ने कहा कि क्लब तभी आगे बढ़ेगा जब हम सदस्यों को सुविधा दें। पदाधिकारियों को लगातार लाॅयनवाद के नियमों के लिए काम करना होगा। प्रत्येक कार्यक्रम में शामिल होना होगा और नियमों को मानते हुए इस क्लब को सर्वोच्च स्थान पर ले जाना होगा।

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि डाॅ. राकेश हर्ष, सहायक निदेशक, काॅलेज शिक्षा ने अपने संबोधन में कहा कि सबसे पहले तो संगठन को समझना होगा। पदाधिकारियों को अपना समय देना होगा। लायंस से जुड़कर सबसे बड़ा लाभ यह है कि सेवा कार्य को विस्तार मिलता है। यह एक संगठित क्लब है जो देश और दुनिया में फैला हुआ है। अपने आप को समझते हुए दूसरों के लिए सहयोग करना यही क्लब का मूल्य उद्देश्य है।

ही लायंस क्लब के नव निर्वाचित अध्यक्ष अविनाश भार्गव ने कहा कि मानव सेवा ही जीवन की सबसे बड़ी सेवा है। हम भी समाज के एक हिस्सा हैं। अब तक यह माना जाता था कि लायंस क्लब से जुड़ने के लिए आर्थिक रूप से बहुत समृद्ध होना जरूरी है, लेकिन ऐसा नहीं है। समाज के आम लोगों को साथ लेकर क्लब को संचालित किया जा सकता है। भार्गव ने कहा कि क्लब शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, पर्यावरण संवर्द्धन तथा स्वच्छ भारत के मिशन के लिए पूरे वर्ष कार्य करेगा। साथ में भार्गव ने क्लब की वर्षभर की गतिविधियों के बारे में भी विस्तार से बताया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में अशोक बंसल, जोन चेयर पर्सन ने लाॅयनवाद के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी तथा सेवा कार्यों के मूल मंत्रा के बारे में अवगत कराया। लाॅयन उमेश थानवी, रीजन चेयर पर्सन ने नए सदस्यों के रूप में अध्यक्ष लाॅयन अविनाश भार्गव, उपाध्यक्ष लाॅयन विजय शर्मा, सचिव प्रमोद बहादुर सक्सेना, संयुक्त सचिव लाॅयन शशांक सक्सेना, कोषाध्यक्ष लाॅयन अरूण जैन, टेमर लाॅयन अंजू जैन, डायरेक्टर्स लाॅयन दुर्गेश सक्सेना, लाॅयन सुमन भार्गव, लाॅयन रचना सोनी, सदस्यता विस्तार अध्यक्ष लाॅयन नीरज भटनागर तथा जनसंपर्क अधिकारी लाॅयन उमाशंकर आचार्य को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।
इस मौके पर जन शिक्षण संस्थान के निदेशक ओमप्रकाश सुथार, कार्यक्रम अधिकारी महेश उपाध्याय, कार्यक्रम सहायक तरत रियाज भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में ध्वज वंदना तथा विश्व शांति के लिए मौन प्रार्थना की गई।

What's your reaction?