मौसम ने फिर ली करवट, कई जिलों में बारिश को लेकर अब आई ये खबर

मौसम ने फिर ली करवट, कई जिलों में बारिश को लेकर अब आई ये खबर  मौसम ने फिर ली करवट, कई जिलों में बारिश को लेकर अब आई ये खबर dgfdf

जयपुर। बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव का क्षेत्र बनने से आंध्रप्रदेश, तेलंगाना होते हुए महाराष्ट्र की तरफ सरकने से फिर से मौसम ने करवट ली है। वहीं इसका असर प्रदेश के पश्चिमी व दक्षिणी हिस्से में पड़ रहा है। इससे लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है।

मौसम ने फिर ली करवट, कई जिलों में बारिश को लेकर अब आई ये खबर prachina in article 1

बुधवार को जयपुर सहित प्रदेश में विभिन्न जगहों पर मानसून की विदाई के बाद फिर से हल्की बारिश हुई। जयपुर में लगभग 20 मिनट बारिश हुई। मानसरोवर, जगतपुरा, टोंक रोड, वैशालीनगर, सांगानेर के अलावा चूरू सहित कई जिलों में बारिश हुई। चूरू जिले के सरदारशहर में 14, चूरू में 2.2 एमएम के अलावा तारानगर व रतनगढ़ में भी हल्की बारिश हुई है। हालांकि गुरुवार सुबह फिर से जयपुर में तेज धूप छाई रही, वहीं आसमां साफ नजर आया।

तापमान में आई मामूली गिरावट: जयपुर सहित अन्य जगहों के तापमान में फिर से गिरावट दर्ज की गई। यहां अधिकतम तापमान 33.8 और न्यूनतम तापमान 21.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं सबसे ज्यादा तापमान बाड़मेर—फलौदी का 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं श्रीगंगानगर का 34.5, भीलवाड़ा का 34.7, पिलानी का 35.2, बीकानेर का 37.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। चूरू का अधिकतम तापमान 36.2 और न्यूनतम तापमान 19.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। धीरे—धीरे अब रात के तापमान में गिरावट का दौर जारी है।

बदल रहा मौसम का मिजाज: मौसम विभाग ने बताया कि दरअसल बंगाल की खाड़ी से पूर्वी हवाओं का प्रभाव पूर्वी राजस्थान में बना हुआ है। साथ ही कम तीव्रता का पश्चिमी विक्षोभ भी सक्रिय है। इसके प्रभाव से राजस्थान में बारिश हुई है। नमी आने से बादल भी छाए हैं। इन हवाओं का प्रभाव अगले दो तीन दिन रहने से आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश होने का कोई अनुमान नहीं है।

COMMENTS