राजस्थान

12वीं पास के लिए राजस्थान में निकली कई भर्तियां , इस तारीख से शुरू होगी आवेदन

राजस्थान में 12वीं पास के लिए कई पदों पर भर्ती निकली है. यह भर्तियां राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) के द्वारा निकाली गई है. कुल पदों की संख्या 33 है. इसके लिए आवेदन करने की शुरूआत 5 अप्रैल 2022 से होगी. अभ्यर्थियों के पास आवेदन करने की लास्ट डेट 4 मई 2022 को निर्धारित की गई है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर विजिट कर सकते हैं.

बता दें कि राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड ने नॉन टीएसपी और टीएसपी एरिया में हाउस कीपर के 33 पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए 12वीं पास और ग्रेजुएट पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. अभ्यर्थियों के पास मान्यता प्राप्त फूड क्राफ्ट संस्थान के होटल मैनजमेंट एंड कैटरिंग से हाउस कीपिंग में ट्रेड डिप्लोमा होना अनिवार्य है. इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 40 साल निर्धारित की गई है. जबकि न्यूनतम उम्र 18 साल है. आरक्षित वर्ग को अधिकतम उम्र में छूट का प्रावधान है.

RSMSSB Recruitment 2022: चयन प्रक्रिया

इन पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन जुलाई में होगी. लिखित परीक्षा कुल 200 अंको के लिए होगी. परीक्षा की अवधि 3 घंटे की होगी. अभ्यर्थियों का चयन परीक्षा में मिले नंबर के आधार पर तैयार मेरिट के आधार पर होगी. इन अभ्यर्थियों को सबसे आखिरी में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा.

RSMSSB Recruitment 2022: आवेदन फीस
अनारक्षित वर्ग – 450 रुपये
एससी/एसटी वर्ग – 250 रुपये
ईडब्ल्यूएस वर्ग – 350 रुपये

RSMSSB Housekeeper Recruitment 2022
कुल पदों की संख्या – 33
आवेदन शुरू होने की डेट – 5 अप्रैल
आवेदन करने की लास्ट डेट – 4 मई
चयन प्रक्रिया – लिखित परीक्षा
आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in

What's your reaction?