बीकानेर में कोराना मरीजों के लिए दवाईयों की कोई कमी नही आने दी जाएगी-डॉ. कल्ला

बीकानेर में कोराना मरीजों के लिए दवाईयों की कोई कमी नही आने दी जाएगी-डॉ. कल्ला  बीकानेर में कोराना मरीजों के लिए दवाईयों की कोई कमी नही आने दी जाएगी-डॉ. कल्ला 716108 bd kalla news

बीकानेर में कोराना मरीजों के लिए दवाईयों की कोई कमी नही आने दी जाएगी-डॉ. कल्ला mr bika fb post

जयपुर/बीकानेर। जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने बीकानेर में कोरोना मरीजों के ईलाज के लिए सभी प्रकार की दवाईयों, लिक्विड ऑक्सीजन और अन्य संसाधनों की कोई कमी नहीं रहे, इस संबंध में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री तथा चिकित्सा विभाग के उच्च अधिकारियों से वार्ता की है। उन्होंने अधिकारियों को बीकानेर में दवाईयों व ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था करने के सम्बंध में निर्देश दिये। डॉ. कल्ला ने रविवार को बीकानेर के जिला कलक्टर श्री नमित मेहता एवं पीबीएम चिकित्सालय के चिकित्सकों से भी बात कर इस बारें में उनको भी निर्देश जारी किए।

बीकानेर में कोराना मरीजों के लिए दवाईयों की कोई कमी नही आने दी जाएगी-डॉ. कल्ला prachina in article 1

जलदाय मंत्री डॉ. कल्ला ने बताया बीकानेर के पीबीएम चिकित्सालय में कोरोना वार्ड की व्यवस्थाओं के बारे में मिले फीडबैक के आधार पर उन्होंने वहां पर कोरोना मरीजों की सुविधा के लिए जिला कलक्टर को 50 एसी की अतिरिक्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए है। इसी प्रकार मरीजों के लिए आवश्यकतानुसार लिक्विड ऑक्सीजन, रेडमेसिविर इंजैक्शन और अन्य आवश्यक दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता और स्टॉक के बारे में भी पीबीएम चिकित्सालय प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

डॉ. कल्ला ने बताया कि बीकानेर में कोरोना मरीजों के उपचार और संक्रमण की रोकथाम के बारे में वे निरंतर जिला प्रशासन, पीबीएम चिकित्सालय, जनप्रतिनिधियों और सामाजिक कार्यकर्त्ताओं के सम्पर्क में है। आमजन के हित में राज्य सरकार निरंतर कदम उठा रही है। उन्होंने बीकानेर जिले के नागरिकों से अपील की है कि वे ‘कोविड एप्रोप्रिएट व्यवहार’ को अपनाए और सरकारी गाइडलाइन का अक्षरश: पालन कर जिला प्रशासन द्वारा कोरोना की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों में भागीदार बने। उन्होंने कहा कि लोग बहुत अधिक आवश्यकता पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें अन्यथा घर पर ही रहें। कोविड एडवाइजरी का पूर्णतः पालन करें तथा ‘2 गज की दूरी- मास्क है जरुरी’ का अक्षरक्षः पालन करें। किसी भी सार्वजनिक वस्तु यथा रैलिंग आदि को छूने पर साबुन से हाथ धोवें अथवा हाथों को सेनेटाईज अवश्य करे।

COMMENTS

You cannot copy content of this page