कल से होने जा रहे हैं देश में ये बदलाव, जानें आप पर क्या पड़ेगा असर

कल से होने जा रहे हैं देश में ये बदलाव, जानें आप पर क्या पड़ेगा असर  कल से होने जा रहे हैं देश में ये बदलाव, जानें आप पर क्या पड़ेगा असर 1 frvri 1

कल से होने जा रहे हैं देश में ये बदलाव, जानें आप पर क्या पड़ेगा असर mr bika fb post

देश में एक फरवरी 2021 से कुछ बदलाव होने जा रहे हैं जिनका सीधा असर आम लोगों पर पड़ने वाला है. आपको इन बदलावों की जानकारी होनी चाहिए ताकि 1 फरवरी से आपको किसी परेशानी का सामना न करना पड़े.

कल से होने जा रहे हैं देश में ये बदलाव, जानें आप पर क्या पड़ेगा असर prachina in article 1

आम बजट
वित्त मंत्री निर्मली सीतारमण वित्त वर्ष 2021-22 का आम बजट 1 फरवरी को पेश करेंगी. कोरोना की मार झेल रहे लोगों को बजट में राहत मिलने की संभावना है. नौकरीपेशा लोगों के लिए टैक्स में कटौती हो सकती है. कारोबारियों के लिए भी राहतों का ऐलान हो सकता है. सरकार कई वस्तुओं पर सीमा शुल्क में कटौती कर सकती है.

 

PNB एटीएम
पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक एक फरवरी से नॉन-ईएमवी एटीएम मशीनों से लेन-देन नहीं कर पाएंगे. यानी आप नॉन-ईएमवी मशीनों से पैसों की निकासी नहीं कर पाएंगे. पीएनबी ने कुछ दिनों पहले ही अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी थी. कहा जा रहा है कि यह कदम खाताधारकों को धोखाधड़ी से बचाने के लिए उठाया गया है.

 

LPG के दाम
तेल कंपनियां हर महीने एलपीजी सिलेंडर के दामों की समीक्षा करती हैं. एक फरवरी को अगले महीने के दामों का ऐलान होगा. हर राज्य में टैक्स अलग-अलग होते हैं और इसके हिसाब से एलपीजी के दामों में अंतर होता है. बता दें कि गैस सिलेंडर की कीमत हर महीने बदलती है. इसकी कीमत में अंतरराष्ट्रीय आधार पर बदलाव किया जाता है.

रेलवे की ई-कैटरिंग सर्विस
भारतीय रेलवे 1 फरवरी से अपनी ई-कैटरिंग सेवा फिर से शुरू करने जा रही है. कोरोना संकट की वजह से रेलवे ने इसे बंद कर दिया था. हालांकि, शुरुआत में ये सुविधा चुनिंदा स्टेशनों पर ही मिलेगी.

COMMENTS