राजस्थान के इन जिलों में अगले 24 घंटे में हो सकती है बारिश

राजस्थान के इन जिलों में अगले 24 घंटे में हो सकती है बारिश  राजस्थान के इन जिलों में अगले 24 घंटे में हो सकती है बारिश hdfgh

राजस्थान के इन जिलों में अगले 24 घंटे में हो सकती है बारिश mr bika fb post

राजस्थान के कई इलाकों में अगले 24 घंटे में बूंदाबांदी होने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को राज्य के बीकानेर, उदयपुर एवं कोटा संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं, पश्चिम राजस्थान के गंगानगर जिले में कहीं-कहीं कोहरा हो सकता है.

राजस्थान के इन जिलों में अगले 24 घंटे में हो सकती है बारिश prachina in article 1

राजधानी जयपुर में भी अगले 24 घंटे में बादल छाए रहने एवं हल्की बारिश होने का अनुमान है. राज्य में रात एवं दिन का तापमान सामान्य से ऊपर बना हुआ है. उन्होंने बताया कि बुधवार रात माउंट आबू में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं मैदानी भागों में, पिलानी में न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री, भीलवाड़ा में 10.7 डिग्री और गंगानगर में 11.5 डिग्री सेल्सियस रहा.

दरअसल, लगातार बदलते मौसम तंत्र के चलते सर्दी के मौसम में भी राजस्थानमें भीषण गर्मी लोगों को सता रही है. दिन का पारा जहां करीब 31 से 32 डिग्री तक पहुंच चुका है तो वहीं रात का औसत तापमान भी करीब 12 डिग्री को पार कर चुका है. तापमान बढ़ने के पीछे सबसे बड़ी वजह है कम तीव्रता के पश्चिमी विक्षोभ और आने वाले तीन दिनों तक इसका प्रभाव राजस्थान में बना रहने की संभावना है. हालांकि, 11 दिसम्बर के बाद प्रदेश में मौसम बदलने के साथ ही दिन और रात के तापमान में गिरावट होने की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

COMMENTS