राजस्थान के इन जिलों में आज हो सकती है मेघगर्जन के साथ बारिश

राजस्थान के इन जिलों में आज हो सकती है मेघगर्जन के साथ बारिश  राजस्थान के इन जिलों में आज हो सकती है मेघगर्जन के साथ बारिश barish rajasthan

जयपुर। प्रदेश में भारी बारिश का दौर अब धीरे-धीरे थमता हुआ नजर आ रहा है। हालांकि अब भी हल्की से मध्यम बारिश कुछेक जगहों पर जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को कई जगहों पर बारिश हो सकती है जिससे आमजन को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। बुधवार सुबह राजधानी जयपुर में तेज धूप के साथ उमस रही। तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं कल यह 33.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। तापमान में 5.5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। गंगानगर रहा सबसे गर्म: बीती रात का सबसे अधिक तापमान गंगानगर का 37.5, जैसलमेर का 37.1, पिलानी का 35.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आज सुबह तक वनस्थली में 14.7, जयपुर एयरपोर्ट पर 5.4, चितौड़गढ़ में 5 एमएम बारिश दर्ज की गई।

राजस्थान के इन जिलों में आज हो सकती है मेघगर्जन के साथ बारिश prachina in article 1

मौसम विभाग के मुताबिक मानसून की अक्ष रेखा लाइन बीकानेर, जयपुर, वाराणसी, गया और बहरामपुर के ऊपर से गुजर रही है। वहीं एक चक्रवाती परिसंचरण उत्तर-पश्चिम राजस्थान और गुजरात के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण बना है। इससे हल्की से मध्यम बारिश प्रदेश में कुछेक जगहों पर ही हो रही है। मानसून सीजन में प्रदेशभर में सामान्य से 13 प्रतिशत से अधिक बारिश दर्ज की गई है।

आज हो सकती है बारिश : मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी राजस्थान को छोड़कर शेष प्रदेश में आज भी बारिश का दौर जारी रह सकता है। अजमेर, जयपुर, कोटा, भरतपुर और उदयपुर संभागों में कहीं- कहीं पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। अगले सप्ताह से प्रदेश में संभवत मानसून की विदाई का दौर भी शुरु हो सकता है।

COMMENTS