कोरोना वैक्सीन पूर्व की तैयारी में जुटी राज्य सरकार , की ये तैयारियां

कोरोना वैक्सीन पूर्व की तैयारी में जुटी राज्य सरकार , की ये तैयारियां  कोरोना वैक्सीन पूर्व की तैयारी में जुटी राज्य सरकार , की ये तैयारियां bvbvb

कोरोना वैक्सीन पूर्व की तैयारी में जुटी राज्य सरकार , की ये तैयारियां mr bika fb post

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वैक्सीन  कब आएगी यह अभी निश्चित नहीं है, लेकिन वैक्सीन आने के बाद इसकी उपलब्धता जल्द से जल्द हो इसलिए चिकित्सा प्रशासन तैयारियों में जुट गया है. इसके लिए चिकित्साा विभाग ने रूट चार्ट बनाया है.

कोरोना वैक्सीन पूर्व की तैयारी में जुटी राज्य सरकार , की ये तैयारियां prachina in article 1

राजस्थानके मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने पिछले दिनों कोरोना को लेकर जिला अधिकारियों की वीसी ली. इसमें कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को गांवों तक पहुंचाने की कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए थे. इसके बाद जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग युद्धस्तर पर तैयारी में जुट गया है.

कोरोना वैक्सीन आने से पहले राजस्थान सरकार और चिकित्सा विभाग अभी से सभी तैयारियां पूरी करने में जुट गया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अभी से वैक्सीन को लेकर पूरी तैयारियां रखें. उन्होंने वैक्सीन के लिए स्टोरेज, कोल्ड चेन, आवश्यकता, वितरण की व्यवस्था तथा प्राथमिकता क्रम आदि बिंदुओं की तैयारी करने के निर्देश दिए.

सीएम गहलोत ने कहा कि चिकित्साकर्मी सबसे अग्रिम पंक्ति के कोरोना वॉरियर होते हैं, अतः उन्हें वैक्सीन प्राथमिकता में सबसे ऊपर रखा जाए. गौरतलब है कि शुक्रवार को केंद्र सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि कोविड वैक्सीन भारत में कुछ ही हफ्तों में आ जाएगी. उसके बाद टीकाकरण शुरु हो जाएगा.

COMMENTS