ट्रेनों के समय और ठहराव में हुआ ये बड़ा बदलाव, पढ़ें पूरी जानकारी

ट्रेनों के समय और ठहराव में हुआ ये बड़ा बदलाव, पढ़ें पूरी जानकारी  ट्रेनों के समय और ठहराव में हुआ ये बड़ा बदलाव, पढ़ें पूरी जानकारी chnage

जयपुर. कोरोना काल (Corona era) में परिवहन व्यवस्था को अनलॉक किये जाने के बाद से उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) न केवल लगातार ट्रेनों की संख्या बढ़ाता जा रहा है, बल्कि यात्रियों की सुविधाओं में भी निरंतर इजाफा (Increase facilities) कर रहा है. इसी कड़ी में उत्तर पश्चिम रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिये ट्रेनों के समय और रूट में आंशिक बदलाव भी किया है. ये बदलाव अलग-अलग तारीख से लागू होंगे. वहीं कुछ रेल सेवाओं में अब पार्सल सुविधा भी शुरू की जा रही है. उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुनील बेनीवाल के अनुसार इसके तहत अजमेर-बांद्रा टर्मिनस सुपरफास्ट स्पेशल रेल सेवा के समय में बदलाव किया गया है.

ट्रेनों के समय और ठहराव में हुआ ये बड़ा बदलाव, पढ़ें पूरी जानकारी prachina in article 1

चित्तौड़गढ़ से 10 मिनट के अंतराल से चलेगी
अब ये ट्रेन चित्तौड़गढ़ से 10 मिनट के अंतराल से चलेगी. गाडी संख्या 02996 अजमेर-बान्द्रा टर्मिनस सुपरफास्ट स्पेशल रेल सेवा चित्तौड़गढ स्टेशन पर रात को 11.50 बजे पहुंचकर 12.05 बजे प्रस्थान करेगी. इस रेल सेवा का चित्तौड़गढ स्टेशन से प्रस्थान का समय पूर्व में 12.15 बजे था. इसमें आंशिक परिवर्तन होने से अब इसे 12.05 बजे कर दिया गया है. यह बदलाव 1 अक्टूबर से लागू होगा. इसी तरह से गाडी संख्या 02976/02975 जयपुर-मैसूर-जयपुर (सप्ताह में दो दिन) को जयपुर से दिनांक 30 सितंबर से और मैसूर से दिनांक 1 अक्टूबर से कुनेरू, डोन जंक्शन और धर्मवरम जंक्शन पर ठहराव दिया जा रहा है.

स्पेशल रेल सेवाओं में अब पार्सल डिब्बे
रेलवे की ओर से डिब्रूगढ़-लालगढ़-डिब्रूगढ़ और जोधपुर-बान्द्रा टर्मिनस-जोधपुर स्पेशल रेल सेवाओं में 1-1 एलएचबी पार्सल डिब्बा लगाया जा रहा है. गाड़ी संख्या 05909/05910 डिब्रूगढ़-लालगढ़-डिब्रूगढ़ स्पेशल रेल सेवा में डिब्रूगढ़ से प्रत्येक सोमवार, बुधवार एवं शनिवार तथा लालगढ से प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार एवं शनिवार को 1-1 एलएचबी पार्सल डिब्बा लगाया जा रहा है. गाड़ी संख्या 02479/02480 जोधपुर-बान्द्रा टर्मिनस-जोधपुर स्पेशल रेल सेवा में जोधपुर से दिनांक 30 सितंबर से और बान्द्रा टर्मिनस से 1 अक्टूबर से 1-1 पार्सल डिब्बा लगाया जा रहा है. पार्सल डिब्बा उपलब्ध होने से मार्ग के स्टेशनों के लिए आमजन और खासकर व्यापारियों को इस रेल सेवा में पार्सल बुकिंग की सुविधा प्राप्त हो सकेगी.

जोधपुर-गोवाहाटी पार्सल स्पेशल रेल सेवा में किया ये बदलाव
इसी तरह से जोधपुर-गोवाहाटी पार्सल स्पेशल रेल सेवा अब परिवर्तित मार्ग से चलेगी. ये बदलाव 4 अक्टूबर से लागू होगा. जोधपुर से ये स्पेशल पार्सल रेल देर रात 1 बजकर 35 मिनिट पर रवाना होगी. बदले हुए रूट के कारण यह अब डेगाना और मकराना होकर निकलेगी. वहां इस ट्रेन को स्टॉपेज दिया गया है.

COMMENTS