राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव को लेकर आई ये बड़ी खबर

राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव को लेकर आई ये बड़ी खबर  राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव को लेकर आई ये बड़ी खबर bjp and congress 6643301 835x547 m

राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव को लेकर आई ये बड़ी खबर mr bika fb post

जयपुर। राज्य की चार विधानसभा सीटों पर उप चुनाव की भाजपा-कांग्रेस ने तैयारी तेज कर दी है। चुनावों का ऐलान फरवरी के अंतिम या मार्च के पहले सप्ताह में हो सकता है। फिलहाल दोनों ही दलों में जिताऊ उम्मीदवारों का चयन करना मुश्किल हो रहा है। राज्य की सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस जहां इन सीटों को जीतकर संदेश देना चाहती है कि सरकार के काम को जनता पसंद कर रही है। वहीं भाजपा चारों सीटें जीतकर अपनी संख्या बढ़ाएगी, जिससे कांग्रेस सरकार पर दबाव बढ़ाया जा सके। लेकिन दोनों ही दलों की तमाम तैयारियों के बीच अभी सभी की नजरें इन उप चुनाव वाली विधानसभा सीटों में आने वाली निकायों की जीत पर है। जो दल यहां जीतेगा, उसका विधानसभा उप चुनाव में इसका लाभ मिलेगा।

राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव को लेकर आई ये बड़ी खबर prachina in article 1

कांग्रेस: प्रशासनिक अधिकारियों से भी ले रही फीडबैक

राज्य के 90 निकायों में हो रहे चुनाव के साथ ही प्रदेश कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव को लेकर भी नजरें गढ़ा रखी हैं। चारों सीटों पर उम्मीदवार चयन को लेकर मंथन चल रहा है। सूत्रों की मानें तो सहाड़ा व सुजानगढ़ सीट पर कांग्रेस दिवंगत विधायकों के परिवार में से ही किसी को चुनाव में उतारेगी। वहीं भाजपा के कब्जे वाली सीट राजसमंद पर मजबूत उम्मीदवार की तलाश चल रही है। कांग्रेस यहां उम्मीदवारों की तलाश को लेकर स्थानीय नेताओं के साथ क्षेत्रीय प्रशासनिक अधिकारियों से भी जानकारी ले रही है। ऐसे में जनाधार वाले कई नेताओं के नाम आ चुके हैं, जिन पर मंथन चल रहा है। अब कांग्रेस वल्लभनगर सीट पर भी उम्मीदवार को लेकर मंथन शुरू करेगी।

भाजपा: दो सीटों पर जिताऊ की तलाश, एक पर लंबी सूची

उप चुनाव को लेकर भाजपा ने अपने कब्जे वाली राजसमंद सीट सहित कांग्रेस के कब्जे वाली सहाड़ा व सुजानगढ़ पर पूरा जोर लगा रखा है। कांग्रेस के एक और विधायक के निधन से वल्लभनगर सीट खाली होने से यहां भी मंथन शुरू हो गया है। सूत्रों के मुताबिक हाल ही भाजपा के प्रमुख नेताओं को दिल्ली बुलाकर यही संदेश दिया गया है कि उप चुनाव में सभी सीटें हर हाल में जीतनी हैं। भाजपा ने गत विधानसभा चुनाव में सहाड़ा सीट पर रूपलाल जाट को टिकट दिया था, लेकिन वे 7 हजार से ज्यादा वोटों से हार गए। इस बार जाट के साथ अन्य विकल्पों पर भी विचार किया जा रहा है।

 

COMMENTS