राजस्थान में मानसून की वापसी को लेकर आई ये बड़ी खबर

राजस्थान में मानसून की वापसी को लेकर आई ये बड़ी खबर  राजस्थान में मानसून की वापसी को लेकर आई ये बड़ी खबर hghh

प्रदेशभर में मानसून की विदाई का क्रम जारी है। ऐसे में बार-बार मौसम में बदलाव भी देखने को मिल रहा है। दोपहर में तेज गर्मी के साथ तापमान में इजाफा लगातार हो रहा है। ऐसे में लगातार मौसम शुष्क रहने से आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आगामी दिनों के लिए प्रदेश में कहीं भी बारिश का अलर्ट जारी नहीं किया है।

राजस्थान में मानसून की वापसी को लेकर आई ये बड़ी खबर prachina in article 1

बीते 24 घंटे में गुरुवार सुबह तक चित्तौड़गढ़ के बड़गांव में 10 एमएम, राजसमंद जिले में 24 एमएम, प्रतापगढ़ जिले में 16 एमएम, सिरोही जिले में 33 एमएम, उदयपुर के वल्लभनगर में 28 एमएम, ओगना में 19 एमएम, उदयसागर में 19 एमएम बारिश दर्ज की गई।

वापसी की हो सकती है संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक आगामी तीन दिनों में उत्तरप्रदेश और राजस्थान में कुछ जगहों और उत्तर पश्चिम, मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में दक्षिण पश्चिम मानसून की वापसी के लिए परिस्थितियां अनुकूल होने की संभावना भी बन सकती है। ऐसे में कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

राजधानी जयपुर में गुरुवार सुबह का तापमान 32 डिग्री सेल्यियस दर्ज किया गया। वहीं बीती रात का तापमान 36 डिग्री सेल्यियस दर्ज किया गया। प्रदेश में सबसे अधिक तापमान चुरू का 40.0 डिग्री दर्ज किया गया। वनस्थली का 37 डिग्री, पिलानी का 38.5, श्रीगंगानगर का 39.5, जैसलमेर का 37.9, बाड़मेर का 38.2, फलौदी का 37.0 डिग्री सेल्यियस दर्ज किया गया।

COMMENTS