बीकानेर पाॅजिटीव मरीजों के लिए आई ये बड़ी खबर

बीकानेर पाॅजिटीव मरीजों के लिए आई ये बड़ी खबर  बीकानेर पाॅजिटीव मरीजों के लिए आई ये बड़ी खबर fhgh

बीकानेर पाॅजिटीव मरीजों के लिए आई ये बड़ी खबर mr bika fb post

बीकानेर। जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि पाॅजिटीव आए मरीजों की काॅन्टेक्ट ट्रैसिंग प्रभावी ढंग करना सुनिश्चित करें। मेहता ने शुक्रवार को अपने कक्ष में कोविड समीक्षा बैठक में अधिकारियों को इस सम्बंध में निर्देश दिए। मेहता ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में सेम्पल की संख्या बढाई जाए। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों पाॅजिटीव की संख्या कम हुई यह सकारात्मक संकेत है। इसी तरह प्रभावी सेम्पलिंग से स्थिति नियंत्रण में रखें। जहां पाॅजिटीव अधिक हों वहां सर्वे करवाएं और सम्पेलिंग हो।
जिला कलक्टर ने कहा कि कन्टेनमेंट जोन में हेल्थ वर्कर, डाॅक्टर नियमित भ्रमण करें और मरीजों की स्थिति पर नजदीकी से नजर रखें। उन्होंने कहा कि बल्लियां लगाते हुए सम्बंधित क्षेत्र के डाॅक्टर व सम्बंधित थाने से बीट काॅन्सटेबल उपस्थित रहें।
आॅक्सीजन की आपूर्ति रहे सुनिश्चित
जिला कलक्टर ने कहा कि एसएसबी तथा एमसीएच विंग में भर्ती मरीजों के लिए आॅक्सीजन की  पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रहें, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने सफाई की पुख्ता व्यवस्था के लिए पीबीएम अस्पताल अधीक्षक डाॅ परमेन्द्र सिरोही को निर्देश दिए। यदि वर्तमान सफाई कार्मिक यदि उचित काम नहीं कर पा रहा है तो सेटेलाइट अस्पलात में जिस ठेकेदार को लगा रखा उससे सफाई कर्मी लेकर अथवा निगम से सफाई कर्मी लेकर सफाई के काम को पूरी तरह चाक चैबंद रखा जाए।
बैठक में डाॅ सुरेन्द्र वर्मा ने बताया कि 10 पाॅजिटीव एमसीएच विंग में, 32 एसएसबी में उपचाराधीन हैं। इनमें से 24 रोगी वर्तमान में आईसीयू में तथा 8 थर्ड फ्लोर पर भर्ती है। तीन रोगी वेंटीलेटर पर हैं। अधीक्षक पीबीएम ने बताया कि वर्तमान में पर्याप्त मात्रा में आॅक्सीजन सिलेण्डर की व्यवस्था है। एसएसबी में सेंकेंड फ्लोर खाली है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में पहुंच रहे मरीजों में आॅक्सीजन लेने वाले मरीजों की संख्या में कमी आई है। स्थिति नियंत्रण में तथा व्यवस्था पर बारीकी से नजर बनाए रखी गई है। बैठक में प्राचार्य सरदार पटेल मेडिकल काॅलेज डाॅ एस एस राठौड़, सीएमएचओ डाॅ बी एल मीना, आपदा प्रबंधन के नीलमप्रताप सिंह सहित सम्बंधित अधिकारी उपस्थित थे।

बीकानेर पाॅजिटीव मरीजों के लिए आई ये बड़ी खबर prachina in article 1

COMMENTS