आठवीं बोर्ड विद्यार्थियों के लिए आई ये बड़ी खबर

आठवीं बोर्ड विद्यार्थियों के लिए आई ये बड़ी खबर  आठवीं बोर्ड विद्यार्थियों के लिए आई ये बड़ी खबर 8 th bourd

आठवीं बोर्ड विद्यार्थियों के लिए आई ये बड़ी खबर mr bika fb post

प्रदेशभर में आठवीं बोर्ड परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर अब तीन अप्रैल कर दिया गया है।दरअसल, शिक्षा विभाग के निजी स्कूल पोर्टल की गति बहुत धीमी होने के कारण अब तक पचास फीसदी फार्म भी डाउनलोड नहीं हो सके हैं। ऐसे में शिक्षा विभाग अंतिम तिथि को तीन अप्रैल करना पड़ा है।

आठवीं बोर्ड विद्यार्थियों के लिए आई ये बड़ी खबर prachina in article 1

प्रारम्भिक व माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने दैनिक भास्कर को बताया कि प्रदेशभर से अंतिम तिथि में बढ़ोतरी के प्रस्ताव निदेशालय के पास आये थे। इसी आधार पर अब अंतिम तिथि को बढ़ाकर तीन अप्रैल की गई। इस संबंध में एक प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा गया था। स्वामी ने बताया कि बुधवार शाम को इस बारे में निर्देश जारी किए गए हैं। राज्य सरकार से प्रस्तावों पर स्वीकृति मिलने के बाद ही तारीख को बढ़ाई गई है।

साढ़े तेरह लाख परीक्षार्थी

दरअसल, राज्यभर में करीब साढ़े तेरह लाख बच्चे आठवीं बोर्ड की परीक्षा दे रहे हैं और अब तक पांच लाख के आसपास आवेदन ही डाउनलोड हो सके हैं। ऐसे में अंतिम तारीख में लंबा फासला होना जरूरी हो गया है।

फार्म भरने की शुरूआत ही देरी से हुई

राज्य में आठवीं बोर्ड की परीक्षा के लिए आवेदन आठ मार्च से शुरू हो गया था जबकि ऑनलाइन फार्म ही बारह मार्च के बाद ही डाउनलोड होने शुरू हुए थे। ऐसे में चार दिन का विलम्ब पहले से चल रहा था। इसके बाद सर्वर लगातार डाउन रहा। सभी जिलों से इस आशय की शिकायत निदेशक के पास पहुंच चुकी है।

COMMENTS