जिन स्वास्थ्यकर्मियों ने नहीं लगवाई वैक्सीन उनके लिए ये खबर जरूरी

जिन स्वास्थ्यकर्मियों ने नहीं लगवाई वैक्सीन उनके लिए ये खबर जरूरी  जिन स्वास्थ्यकर्मियों ने नहीं लगवाई वैक्सीन उनके लिए ये खबर जरूरी swasthykrmi

जिन स्वास्थ्यकर्मियों ने नहीं लगवाई वैक्सीन उनके लिए ये खबर जरूरी mr bika fb post

बीकानेर। कोविड-19 टीकाकरण महा अभियान के दूसरे चरण में बुधवार को पंचायती राज विभाग, गृह विभाग, राजस्व विभाग, नगर निकाय व बीएसएफ के 3,175 फ्रंटलाइनर्स का टीकाकरण किया गया। गृह विभाग के 2206 से अधिक जवानों ने वैक्सीन को अपनाया। पंचायती राज विभाग के 360 से अधिक जबकि नगरनिगम से 187 ने व राजस्व विभाग के 44 से अधिक फ्रंटलाइनर्स ने वैक्सीन लगवाई।

जिन स्वास्थ्यकर्मियों ने नहीं लगवाई वैक्सीन उनके लिए ये खबर जरूरी prachina in article 1

 

सीएमएचओ डॉ सुकुमार कश्यप ने बताया कि पीबीएम अस्पताल, जिला अस्पताल, सेटेलाइट अस्पताल, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, ग्रामीण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों सहित बीएसएफ व होमगार्ड के कार्यालयों पर भी बूथ बनाकर टीकाकरण किया गया। पीबीएम अस्पताल के जिरियाट्रिक सेंटर पर आईजी प्रफुल्ल कुमार व अतिरिक्त संभागीय आयुक्त सुनीता चौधरी ने वैक्सीन लगवाई। कुल 3,819 के लक्ष्य के विरुद्ध 83 प्रतिशत यानिकी 3,175 फ्रंटलाइनर्स ने कोविड वैक्सीन लगवाई। 568 व्यक्तियों को कोविशील्ड जबकि 2607 व्यक्तियों को कोवैक्सीन की डोज दी गई। आरसीएचओ डॉ राजेश कुमार गुप्ता ने बताया कि कोविशील्ड की 58 वायल जबकि कोवैक्सीन की 144 वायल उपयोग में लाई गई। गुरूवार को शेष रहे समस्त स्वास्थ्यकर्मियों के लिए वैक्सीन लगवाने का एक और अवसर मिलेगा। इसके लिए शहर से लेकर गाँव तक 51 केन्द्रों पर टीकाकरण की व्यवस्था की गई है।

COMMENTS