दिवाली पर इस बार नहीं होगी पटाखों की बिक्री , राज्य सरकार ने लगाई रोक

दिवाली पर इस बार नहीं होगी पटाखों की बिक्री , राज्य सरकार ने लगाई रोक  दिवाली पर इस बार नहीं होगी पटाखों की बिक्री , राज्य सरकार ने लगाई रोक fhggd

कोरोना महामारी के कारण राजस्थान में इस बार दीपावली पर पटाखों की गूंज सुनाई नहीं देगी. कोरोना वायरस से लंग्स खराब होने और पटाखों से इसकी संभावनाएं कई गुना बढ़ जाने की शिकायत के बाद राजस्थान मानवाधिकार आयोग ने सभी जिला कलेक्टर्स और पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिखकर इसके लिए किए जाने वाले उपायों करने की मांग की.

दिवाली पर इस बार नहीं होगी पटाखों की बिक्री , राज्य सरकार ने लगाई रोक prachina in article 1

इसके बाद प्रशासन ने पटाखों की बिक्री और उसे फोड़ने पर रोक भी लगा दी लेकिन सरकार के इस फैसले का जालौर सिरोही सांसद देवजी पटेल ने विरोध किया है.

पटेल का कहना है कि कोरोना काल के दौरान वैसे भी रोजगार की कमी हो गई है और ऊपर से प्रदेश सरकार ने पटाखों की बिक्री पर रोक लगा दी. पटेल ने कहा कि त्योहार के सीजन में पटाखे बनाने और बिक्री कर छोटा-मोटा व्यापार  करने वाले लोगों के लिए और भी बड़ी मुश्किल हो जाएगी. इसलिए सरकार को यह फैसला वापस लेकर पटाखों की बिक्री और फोड़ने की अनुमति दी जानी चाहिए.

देवजी पटेल का कहना है कि कोरोना महामारी को हल्के में नहीं लेना चाहिए लेकिन लोगों के रोजगार का भी ख्याल रखना जरूरी होता है ताकि दीपावली ज्यादा खुशियों के साथ मनाएं.

COMMENTS