इस बार नवरात्रि पर श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा बीकानेर का ये प्रसिद्ध मंदिर

इस बार नवरात्रि पर श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा बीकानेर का ये प्रसिद्ध मंदिर  इस बार नवरात्रि पर श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा बीकानेर का ये प्रसिद्ध मंदिर bikaner krni

इस बार नवरात्रि पर श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा बीकानेर का ये प्रसिद्ध मंदिर mr bika fb post

बीकानेर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ने के साथ ही मंदिरों को बंद करने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। सबसे पहले देशनोक के विश्व विख्यात करणी माता मंदिर को नवरात्रि पर 13 से 21 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है। मंदिर प्रन्यास ने इस संबंध में आदेश दिए हैं।

इस बार नवरात्रि पर श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा बीकानेर का ये प्रसिद्ध मंदिर prachina in article 1

मंदिर प्रन्यास के अध्यक्ष गिरिराज सिंह ने बताया कि मंदिर 13 से 21 अप्रैल तक के लिए बंद रहेगा। इस दौरान देश और दुनिया के भक्त ऑनलाइन दर्शन कर सकेंगे। मंदिर के बाहर भी LED लगाई जा रही है ताकि स्थानीय भक्त दर्शन कर सकें। इस मंदिर में हर रोज हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। सुबह पांच बजे से ही मंदिर में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ जाती है।

13 से 21 अप्रैल तक नवरात्रि

दरअसल, 13 से 21 अप्रैल तक नवरात्रि है। इस दौरान बीकानेर से बड़ी संख्या में लोग पैदल ही देशनोक तक जाते हैं। कमोबेश हर रोज पांच से दस हजार लोग देशनोक मंदिर में करणी माता को धोक लगाते हैं। मंदिर के दो किलोमीटर परिसर में भारी भीड़ रहती है। इसी कारण जिला प्रशासन ने मंदिर प्रबंधन के साथ मीटिंग की। इसके बाद नवरात्रि के दौरान मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए बंद रखने का निर्णय किया गया।

COMMENTS

You cannot copy content of this page