IPL में कमेंट्री कर रहे इस दिग्गज खिलाड़ी का निधन

IPL में कमेंट्री कर रहे इस दिग्गज खिलाड़ी का निधन  IPL में कमेंट्री कर रहे इस दिग्गज खिलाड़ी का निधन ipl

नई दिल्ली. अपनी शानदार बल्लेबाजी और रिटायरमेंट के बाद अपनी कमेंट्री के लिए मशहूर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस (Autralian Cricketer Dean Jones Died) का निधन हो गया है. डीन जोंस ने मुंबई में आखिरी सांस ली. डीन जोंस स्टार स्पोर्ट्स की कमेंट्री टीम का हिस्सा थे और वो आईपीएल में कमेंट्री कर रहे थे. डीन जोंस की मौत की वजह दिल का दौरा है और वो महज 59 साल के थे.

IPL में कमेंट्री कर रहे इस दिग्गज खिलाड़ी का निधन prachina in article 1

डीन जोंस का दिल का दौरा पड़ने से निधन
बता दें डीन जोंस (Autralian Cricketer Dean Jones Died) आईपीएल 2020 में स्टार स्पोर्ट्स के लिए मुंबई से कमेंट्री कर रहे थे. डीन जोंस कमेंट्री की दुनिया में बेहद चर्चित नाम हैं. उन्हें प्रोफेसर डीनो के नाम से भी जाना जाता था. मेलबर्न में जन्मे डीन जोंस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 46.55 की औसत से 3631 रन बनाए. डीन जोंस का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 216 था. जोंस ने 11 शतक ठोके और वो कप्तान एलेन बॉर्डर के पसंदीदा बल्लेबाजों में से एक थे.

डीन जोंस का करियर
डीन जोंस (Autralian Cricketer Dean Jones Died) ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 164 वनडे मैच भी खेले, जिसमें उन्होंने 6068 रन बनाए. जोंस ने वनडे में 7 शतक और 46 अर्धशतक लगाए. डीन जोंस का फर्स्ट क्लास करियर बेहतरीन रहा, उन्होंने 245 मैचों में 19,188 रन बनाए और उनका औसत 51 से ज्यादा का रहा. यही नहीं डीन जोंस ने 55 शतक ठोके. लिस्ट ए क्रिकेट में जोंस ने 10,936 रन बनाए. उन्होंने 19 शतक लगाए. डीन जोंस को ऑस्ट्रेलिया में वनडे क्रिकेट का पहला सबसे अच्छा बल्लेबाज माना जाता है. जोंस ही वो बल्लेबाज थे जिसने तेज गेंदबाजों को आगे बढ़कर खेलने का ट्रेंड शुरू किया. साथ ही वो विकेट के बीच बेहद ही तेजी से भागते थे. ऑस्ट्रेलिया में डीन जोंस की बल्लेबाजी और उनके खेलने का अंदाज खासा मशहूर था.

COMMENTS