बीकानेर

पुष्करणा ब्राह्मण समाज के सामूहिक विवाह , अनुदान का लाभ लेने के लिए गुरुवार अंतिम दिन

बीकानेर। पुष्करणा ब्राह्मण समाज के सामूहिक विवाह (ओलम्पिक सावे) के दौरान मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह एवं अनुदान योजना के तहत अनुदान का लाभ लेने के लिए गुरुवार तक ही आवेदन किए जा सकेंगे। इसके बाद आवेदन करने पर 18 फरवरी को होने वाले सामूहिक सावे के दौरान योजना का लाभ नहीं मिल सकेगा।
परशुराम सेवा समिति के अध्यक्ष नवरतन व्यास ने बताया कि समिति द्वारा पिछले 5 दिनों से गोकुल सर्किल स्थित समिति के कार्यालय में प्रातः 10 से सायं 5 बजे विशेष शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। बुधवार तक अनुदान के 45 आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं। गुरुवार के बाद आवेदन करने वालों को अनुदान का लाभ नहीं मिल पाएगा। उन्होंने बताया कि इसके मद्देनजर गुरुवार तक आवेदन करना जरूरी है।

यह दस्तावेज करवाने होने उपलब्ध
व्यास ने बताया कि सामूहिक विवाह एवं अनुदान योजना का लाभ लेने के लिए वर-वधू दोनों का आयु प्रमाण पत्र उपलब्ध करवाना होगा। वहीं जन्म प्रमाण पत्र अथवा दसीवीं की मार्कशीट, वोटर आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस तथा वर अथवा वधू का मेडिकल प्रमाण पत्र भी देना होगा। इनके अलावा वर या वधू में से किसी एक का मूल निवास प्रमाण पत्र, किसी एक का पहचान प्रमाण पत्र जैसे आधार कार्ड, भामाशाह अथवा जन आधार कार्ड उपलब्ध करवाना होगा।

What's your reaction?