कोविड अस्पताल में परिजनों से मिलने के लिए समय निर्धारित

कोविड अस्पताल में परिजनों से मिलने के लिए समय निर्धारित  कोविड अस्पताल में परिजनों से मिलने के लिए समय निर्धारित d 1

कोविड अस्पताल में परिजनों से मिलने के लिए समय निर्धारित mr bika fb post

बीकानेर । जिला कलेक्टर मेहता ने कहा कि कोविड अस्पताल में केवल 15 मिनट ही मरीजों के परिजन ठहरें, यह सुनिश्चित किया जाए जिससे मरीजों के उपचार में किसी प्रकार की दिक्कत ना हो । यह व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए होमगार्ड के 10 जवान तथा 5 पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए हैं। जिला कलेक्टर ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में ऑक्सीजन की मांग बढ़ रही है ऐसे में आने वाले दिनों में ऑक्सीजन का युक्तियुक्त और सर्वोत्तम उपभोग करते हुए प्रति मरीज ऑक्सीजन सिलेंडर का औसत कम किए जाने पर विशेष जोर रहेगा।
जिला कलेक्टर ने मरीजों के उपचार के लिए ट्रीटमेंट प्रोटोकोल तैयार करने के लिए वरिष्ठ चिकित्सकों की ट्रीटमेंट प्रोटोकोल समिति गठित करने के भी निर्देश दिए। साथ ही कहा कि कोविड अस्पताल की दोनों मंजिलों के प्रबंधन में सुधार करते हुए ऑन ड्यूटी चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ को पाबंद करें कि मरीजों को निर्धारित दबाव में ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए, मरीजों द्वारा स्वयं ऑक्सीजन का दबाव बढ़ा तो नहीं लिया गया है इस पर बारीकी से निगरानी रखी जाए।

कोविड अस्पताल में परिजनों से मिलने के लिए समय निर्धारित prachina in article 1

बैठक में सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य एवं नियंत्रक डॉ मुकेश चंद्र आर्य ,अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रशासन बलदेव राम धोजक, ऑक्सीजन आपूर्ति के जिला नोडल अधिकारी अजीत सिंह राजावत, मेडिसिन के डा बीके गुप्ता सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

COMMENTS

You cannot copy content of this page