बीकानेर में संक्रमण को कम करने के लिए , कलेक्टर ने उठाया ये बड़ा कदम

बीकानेर में संक्रमण को कम करने के लिए , कलेक्टर ने उठाया ये बड़ा कदम  बीकानेर में संक्रमण को कम करने के लिए , कलेक्टर ने उठाया ये बड़ा कदम jila clectr oxygen news

बीकानेर। कोविड-19 संक्रमित मरीजों को गंभीरता से बचाने हेतु ऑक्सीजन के स्तर की जांच करने के लिए जिले में डोर टू डोर सर्वे कैंपेन चला जाएगा।
जिला कलक्टर नमित मेहता ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कोविड-19 समीक्षा बैठक में अधिकारियों को ये निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 मरीज गंभीरता के स्तर तक ना पहुंचे और किसी भी तरह के कॉम्प्लिकेशन से बच सकें,इसकेे लिए  शहरी और ग्रामीण क्षेत्र अभियान चलाकर मेडिकल की टीमों द्वारा हर घर पहुंचे और  ऑक्सीजन का स्तर चेक करेंगी। उन्होंने कहा कि यदि किसी में ऑक्सीजन का स्तर कम पाया जाता है तो उसे अस्पताल रेफर करने की व्यवस्था की जाए।
मेहता ने कहा कि आगामी दिनों में शादियां, पंचायती राज चुनाव और सर्दियों के मद््देनजर कोविड-19 की स्थिति से निपटने के लिए संसाधनों की समीक्षा पहले ही कर लें। उन्होंने कोविड मरीजों की संख्या, गंभीर मरीजों की स्थिति ,उपचार सफाई आदि के लिए रोस्टर ड्यूटी की समीक्षा करते हुए कहा कि पीबीएम अस्पताल में वरिष्ठ चिकित्सकों की एक टीम बनाकर विभिन्न मुद्दों के समाधान के लिए अलग-अलग नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाए। जिला कलक्टर ने कोविड-19 व्यवस्थाओं ,प्लाज्मा डोनेशन की स्थिति, आइसोलेट और क्वॉरेंटाइन लोगों को उपचार मिलने की स्थिति सहित विभिन्न मुद्दों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बीकानेर में संक्रमण को कम करने के लिए , कलेक्टर ने उठाया ये बड़ा कदम prachina in article 1

COMMENTS