आज फिर बारिश के आसार, 12 जिलों में ऑरेंज और 4 में येलो अलर्ट जारी

आज फिर बारिश के आसार, 12 जिलों में ऑरेंज और 4 में येलो अलर्ट जारी  आज फिर बारिश के आसार, 12 जिलों में ऑरेंज और 4 में येलो अलर्ट जारी the weather

जयपुर. अगस्त महीने में राजस्‍थान में झमाझम बारिश  का दौर लगातार जारी है. मानसून प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में अपनी सक्रियता दिखा रहा है. मौसम विभाग ने शु्क्रवार को भी प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने 21 अगस्‍त को दक्षिण-पूर्वी राजस्थान  के 12 जिलों के लिए ऑरेंज  तो पश्चिमी राजस्थान के चार जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.

आज फिर बारिश के आसार, 12 जिलों में ऑरेंज और 4 में येलो अलर्ट जारी prachina in article 1

इन 12 जिलों में ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में शुक्रवार को झमाझम बारिश हो सकती है. कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश की भी संभावना है. मौसम विभाग ने दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के 12 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, इनमें अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी, बारां, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, राजसमंद, सिरोही और उदयपुर जिले में मध्यम से तेज मेघगर्जन के अलावा भारी बारिश हो सकती है. इन जिलों में कुछ एक स्थानों पर भारी से भारी बारिश की भी चेतावनी दी गई है.

इन 4 जिलों के लिये येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने पश्चिमी राजस्थान के 4 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. यहां कहीं कहीं मेघगर्जन और भारी बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी राजस्थान में बाड़मेर, पाली, जालोर और जोधपुर में बारिश हो सकती है.

COMMENTS