आज इन 16 जिलों में बारिश के आसार , मौसम विभाग ने कही ये बात

आज इन 16 जिलों में बारिश के आसार , मौसम विभाग ने कही ये बात  आज इन 16 जिलों में बारिश के आसार , मौसम विभाग ने कही ये बात todayweather

जयपुर. राजस्थान में बारिश का दौर अभी भी जारी है. मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. इसके लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट  जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, 21 सितंबर को 16 जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. दरअसल,  प्रदेश में एक सिस्टम के सक्रिय होने के कारण दक्षिण पूर्वी राजस्थान के कई इलाकों में सोमवार को बारिश (Rain) होने की संभावना है. बांसवाड़ा, चित्तौड़, डूंगरपुर, जयपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, टोंक और उदयपुर जिले में कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ बारिश की चेतावनी जारी की गई है. 

आज इन 16 जिलों में बारिश के आसार , मौसम विभाग ने कही ये बात prachina in article 1

पश्चिमी राजस्थान में भी होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान में भी कई इलाकों में मौसम बदल सकता है. विभाग ने बीकानेर, चूरू, जोधपुर, नागौर, पाली और श्रीगंगानगर के लिए भी येलो अलर्ट जारी कर बारिश की संभावना जताई है. ऐसे में बारिश होने पर प्रदेश के कई हिस्सों के तापमान में गिरावट हो सकती है और लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है.

बारिश का दौर जारी
बता दें कि रविवार को मौसम विभाग ने कहा था कि प्रदेश में सक्रिय एक सिस्टम के कारण अभी तक मानसून की विदाई नहीं हुई है. यही वजह है कि सिस्टम के कारण प्रदेश में बारिश का दौर भी जारी है. मौसम विभाग की माने तो रविवार को प्रदेश के दक्षिण हिस्से के कुछ जिलों में मौसम बदल सकता है. मौसम विभाग ने कल 7 जिलो के लिए येलो अलर्ट जारी किया था. बांसवाड़ा, चित्तौड़, डूंगरपुर, राजसमंद, प्रतापगढ़, सिरोही और उदयपुर जिले में मेघ गर्जन के साथ बारिश की संभावना जताई गई थी.

COMMENTS