आज इन राशियों की चमकेगी किस्मत ,जाने शुभ मुहूर्त, राहुकाल और दिशाशूल

 आज इन राशियों की चमकेगी किस्मत ,जाने शुभ मुहूर्त, राहुकाल और दिशाशूल

जयपुर: दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं.

मेष (Aries): आज अपने दिन को सफ़ल बनाने के लिए कंट्रोल आपके ही हाथ में हो सकता है. सकारात्मक दृष्टिकोण से हर परिस्थिति को अपने अनुकूल करने का प्रयास करे. कारोबार से जुड़े लोगों के लिए समय मिश्रित है. आज के  दिन की सफलता के लिए लाल चन्दन का तिलक लगा कर घर से निकले.

वृष (Taurus): आज इनकम, खर्चे और पैसों के हर तरह के मामले की बिल्कुल बारीकी से जांच करने  ही कोई फ़ैसला करे . कई दिनों से कार्यों में जो अवरोध आ रहे थे वे आज दूर होंगे.  आज के दिन की सफलता के लिए विष्णु मंदिर  मे दूध का दान करे.

मिथुन (Gemini): आज आज किए गए बिजनेस के सौदे फायदेमंद होने के योग बन रहे हैं. कार्यक्षेत्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझें. आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे. सेहत का थोड़ा ध्यान रखे आज के  दिन की सफलता के लिए प्रातः पितरो के नाम का घी का दीपक जलाये.

कर्क (Cancer): आज आप खुद को समय के साथ चलने दें. जो जैसा हो रहा है, उसका विरोध न करें. कोई भी फैसला बिना सोचे-समझे न करें. वर्तमान स्थिति को स्वीकार करें क्योंकि वर्तमान में ही भविष्य का निर्माण होता है. आज के  दिन की सफलता के लिए विष्णु मंदिर में कमल पुष्प अर्पण करे.

सिंह (Leo): आज आप अपना काम चुपचाप करते रहे तो हर कार्य मे सफल हो जाएंगे. जोश के साथ आज होश के संतुलन को बनाये रखे. जो भी परेशानी हो उसका सामना करें. जल्द ही परिस्थिति अनुकूल हो जाएगी. आज के दिन की सफलता के लिए आज के दिन अनाथाश्रम मे फलों का दान करे.

कन्या (Virgo): आज आपका दिन मिश्रित फल देने वाला रहेगा. आपके कामों में दूसरे लोगों की दखल अंदाजी हो सकती है. कुछ काम अधूरे रह सकते हैं.  जरूरत से ज्यादा खर्च करने से बचें. आज के दिन की सफलता के लिए अपने माता पिता को कुछ मीठा अवश्य खिलाये

तुला (Libra): आज अपने कार्य में तेजी लाएं. आज की जिम्मेदारी कल पर न छोड़ें. आय और व्यय का संतुलन बनाकर चलें.सोच-विचार में समय खराब करने से बचें. आज के दिन की सफलता के लिए छत पर या घर के बाहर पशु-पक्षियों के लिए पीने का पानी रखें.

वृश्चिक (Scorpio): आज गंभीरता से की गई चर्चा से कुछ खास मामले सुलझने के योग हैं. कार्यक्षेत्र में आप बहुत हद तक सफल हो सकते हैं. किसी काम में संकोच न करें. आप बोलचाल में संयम रखने की कोशिश करें. आज के दिन की सफलता के लिए बंदरो को केले खिलाये.

धनु (Sagittarius): आज व्यापार-व्यवसाय में श्रेष्ठ योग बनेंगे. नए रास्ते खोजने, नए विकल्पों पर विचार करने में संकोच न करें. अपने आत्मसम्मान के साथ कोई समझौता न करें. आज के दिन की सफलता के लिए भगवान शिव की आरधना करके दिन की शुरुआत करे.

मकर (Capricorn): आज अपने सोचने का तरीका थोड़ा बदल ले तो दिन अच्छा बीत सकता है. कुछ नया और कुछ अलग करने की कोशिश कर सकते हैं. साझेदारी में काम करना आपको फायदेमन्द रहेगा. आज दिन की सफलता के लिए छोटी कन्या को बिस्कुट का पैकेट का दान करे.

कुंभ (Aquarius): आज अपने मन की आवाज़ अवश्य सुनें. अपनी विचारधारों को अत्यधिक त्यागना ज़रूरी नहीं जब तक की वह आपके और आपके अपनों के लिए हानिकारक न हो. दिन की सफलता के लिए श्री हनुमान जी मंदिर मे एक मीठा पान चढ़ाये.

मीन (Pisces): आज जो भी काम सामने आए, उसमें आप अपनी पूरी शक्ति लगा दें. इसके अच्छे नतीजे मिलेंगे. फैसले लेने के लिए और योजनाओं पर काम शुरू करने के लिए बहुत अच्छा दिन है. आज आप अपने आपको डिस्टर्ब न होने दें.

शुभ मास – ज्येष्ठ मास शुक्ल पक्ष
शुभ तिथि सप्तमी भद्रा संज्ञक तिथि रात्रि 10 बजकर 0 मिनट तक तत्पश्चात अष्टमी तिथि रहेगी. सप्तमी तिथि में विवाह आदी, गृह आरंभ सभी शुभ और मांगलिक कार्य शुभ रहते है पर पितृ कर्म, यात्रा वर्जित है. सप्तमी तिथि में जन्मे पुत्र या पुत्री सुन्दर, ऐश्वर्य युक्त, विद्यावान व कीर्तिमान होते हैं.

पूर्वा फाल्गुनी “उग्र व अधोमुख ” संज्ञक नक्षत् रात्रि 10 बजकर 13 मिनट तक रहेगा. पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र मे विवाह आदि मांगलिक कार्य, बोरिंग कार्य इत्यादि कार्य विशेष रूप से सिद्ध होते हैं. पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में जन्मा जातक शौकीन होते हैं.

चन्द्रमा – सम्पूर्ण दिन सिंह राशि में संचार करेगा

व्रतोत्सव – सिद्धि योग

राहुकाल – दोपहर 1.30 बजे से 3 बजे तक

दिशाशूल – गुरुवार को दक्षिण दिशा मे दिशाशूल रहता है. यात्रा को सफल बनाने लिए घर से दही खा कर निकले.

आज के शुभ चौघड़िये – सूर्योदय से प्रातः 7.19  मिनट तक शुभ का, प्रातः 10.45 से दोपहर 3.53 मिनट तक चर, लाभ, अमृत का और सायं 5.35 से सूर्यास्त तक शुभ का चौघड़िया.

S.N.Acharya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page