आज इन 11 जिलों में हो सकती है जोरदार बारिश

आज इन 11 जिलों में हो सकती है जोरदार बारिश  आज इन 11 जिलों में हो सकती है जोरदार बारिश the 11

जयपुर. दक्षिण-पश्चिम मानसून प्रदेश में अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है. इस माह के अंत तक मानसून प्रदेश से विदा हो जाएगा. हालांकि, मानसून की विदाई से पहले प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर लगातार जारी है. मौसम विभाग ने बुधवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है. इसको लेकर 11 जिलों के लिए येलो अलर्ट  जारी किया गया है.

आज इन 11 जिलों में हो सकती है जोरदार बारिश prachina in article 1

मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताते हुए 11 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार अलवर, भरतपुर, बूंदी, जयपुर, झुंझुनूं, सीकर, सवाईमाधोपुर, बीकानेर, हनुमानगढ, श्रीगंगानगर और जोधपुर जिले में तेज मेघगर्जन के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है.

सामान्य से 1 फीसदी ज्यादा बारिश
प्रदेश में अब तक सामान्य से एक फीसदी ज्यादा बारिश हो चुकी है. अगस्त के महीने में हुई झमाझम बारिश ने प्रदेश में सामान्य बारिश के आंकड़े के छू लिया है. वाटर रिसोर्सेज डिपार्टमेंट के अनुसार प्रदेश में 1 जून से लेकर 1 सितंबर तक 444.45 मिलीमीटर सामान्य बारिश होती है, लेकिन इस बार अब तक 451.67 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है. विभाग के अनुसार, प्रदेश के 16 जिलों में सामान्य, 1 जिले में असामान्य और 8 जिलों में सामान्य से ज्यादा बारिश हो चुकी है. जबकी आठ जिलों में सामान्य से कम बारिश हुई है.

COMMENTS