fbpx

यूआईटी में शुरू हुआ टोल फ्री नम्बर

यूआईटी में शुरू हुआ टोल फ्री नम्बर [object object] यूआईटी में शुरू हुआ टोल फ्री नम्बर photo 5

बीकानेर,  नगर विकास न्यास में विभिन्न कार्यों की प्रगति की जानकारी और शिकायतों के लिए नूतन वर्ष पर नवाचार के रूप में एक टोल फ्री नम्बर 18001806611 प्रारम्भ किया गया है। न्यास अध्यक्ष एवं जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने बताया कि अब आमजन अपनी शिकायतें और नगर विकास न्यास में होने वाले कार्यों की प्रगति की जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर पर बात कर संपूर्ण जानकारी हासिल कर सकेंगे। साथ ही न्यास की विभिन्न कॉलोनियों की समस्याओं को भी इस नम्बर पर इंद्राज करवाया जा सकेगा।
गौतम ने बुधवार को नगर विकास न्यास कार्यालय में अपने फोन से इस टोल फ्री नंबर पर फोन कर इस नई व्यवस्था का शुभारंभ किया। उन्होंने न्यास सचिव से कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि इस टोल फ्री नम्बर पर प्रातः 9.30 से शाम 6 बजे तक कर्मचारी उपलब्ध रहे। फोन पर आने वाली प्रत्येक काॅल की जानकारी को एक पंजिका में दर्ज कर संबंधित शाखा तक पहुंचाई जाए और संभव हो तो तुरंत कार्य की प्रगति के सम्बंध में जानकारी दें।ं
न्यास अध्यक्ष ने कहा कि यहां जो व्यक्ति बैठता है उसे एक कंप्यूटर भी उपलब्ध करवाया जाए ताकि कंप्यूटर पर भी संपूर्ण जानकारी इंद्राज की जा सके। साथ ही समय-समय पर सचिव सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी कंप्यूटर और रजिस्टर के संधारण को देखेंगे और हुए कार्य की प्रगति की जानकारी लेते हुए पंजिका पर अपने हस्ताक्षर भी करेंगे।
न्यास अध्यक्ष के रूप में आज हुआ था 1 वर्ष
नगर विकास न्यास के अध्यक्ष के पद पर कुमार पाल गौतम ने 1 जनवरी 2019 को पदभार ग्रहण किया था आज 1 वर्ष पूर्ण होने पर यह नवाचार प्रारंभ किया गया है। इस अवसर पर उन्होंने न्यास सचिव और अभियंताओं से कहा कि न्यास के द्वारा अब भूमि आवंटन के साथ-साथ बच्चों के लिए स्वीमिंग पूल व पिकनिक स्पाॅट निर्माण के लिए भी भूमि का आवंटन करें और न्यास स्वयं भी इस तरह के स्पाॅट विकसित करें। उन्होंने कहा कि न्यास जिला मुख्यालय पर पर्यटन की दृष्टि से जिन स्थानों को विकसित किया जा सकता है उसकी सूची भी बनाएं। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ए एच गौरी, न्यास सचिव मेघराज सिंह मीना, भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी अभिषेक सुराना, उपसचिव मख्खन लाल आचार्य सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे।

COMMENTS

WORDPRESS: 0