Train Incident : भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस दो हिस्सों में बटी,यात्री ट्रेन से कूदे

3 Min Read
Train Incident

Train Incident

मध्यप्रदेश के भोपाल से जोधपुर जाने वाली ट्रेन बीना के पास हादसे का शिकार हो गई। ट्रेन की कपलिंग अचानक टूटने से ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। इस घटना से कई यात्री घबरा गए और चलती ट्रेन से कूदने लगे। हालांकि, किसी यात्री को गंभीर चोट नहीं आई और बड़ा हादसा टल गया। घटना की सूचना मिलते ही रेल विभाग में हड़कंप मच गया और ट्रेन करीब 50 मिनट की देरी से फिर से रवाना हो सकी।

दरअसल, भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस (14814 बीपीएल जेयू एक्सप्रेस ट्रेन) जब बीना के पास महादेवखेड़ी रेलवे स्टेशन पहुंचने वाली थी, तभी रात को ट्रेन की कपलिंग टूट गई, जिससे ट्रेन दो भागों में बंट गई। जोर की आवाज और तेज झटके के कारण कई यात्री घबरा गए और चलती ट्रेन से कूदने की कोशिश करने लगे।

हालांकि, ट्रेन की रफ्तार धीमी होने के कारण किसी भी यात्री को चोट नहीं आई, लेकिन यात्री काफी देर तक दहशत में रहे। यह घटना रात 8 बजे हुई, जब ट्रेन मुंगावली की तरफ जा रही थी।

Train Incident

जब ट्रेन महादेवखेड़ी होम सिग्नल के पास 8:30 बजे पहुंची, तो अचानक जोरदार आवाज के साथ दो डिब्बों को जोड़ने वाली कपलिंग टूट गई। इससे ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई और आगे का हिस्सा करीब चालीस फीट आगे निकल गया। गनीमत रही कि इस दौरान ट्रेन धीमी गति से चल रही थी, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

झटका लगने के बाद जब ट्रेन रुकी, तो यात्री नीचे उतरे और देखा कि ट्रेन की कपलिंग टूट गई है, जिससे उन्हें राहत मिली। इस दौरान कई यात्री चलती ट्रेन से कूद गए थे, हालांकि उन्हें चोट नहीं लगी। स्टेशन पर मौजूद स्टाफ ने कपलिंग को जोड़ने का काम शुरू किया। सुधार कार्य में अधिकारियों को करीब पचास मिनट का समय लगा और फिर ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया जा सका।

ट्रैक सुधार कार्य के दौरान बीना-अशोकनगर रेलमार्ग पूरी तरह से बंद रहा। इस दौरान इस ट्रैक से कोई भी ट्रेन नहीं निकाली गई। कार्य पूरा होने के बाद जब ट्रेन को आगे बढ़ाया गया, तो उसके बाद ही ट्रैक पर आवागमन शुरू हो पाया।

https://www.bikanerhulchul.comkangana-ranaut-reportedly-slapped/

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply