fbpx

1426 यात्रियों को लेकर लालगढ़ रेलवे स्टेशन से बिहार केे लिए ट्रेन रवाना

1426 यात्रियों को लेकर लालगढ़ रेलवे स्टेशन से बिहार केे लिए ट्रेन  रवाना bikaner hulchul 1426 यात्रियों को लेकर लालगढ़ रेलवे स्टेशन से बिहार केे लिए ट्रेन  रवाना IMG 20200520 WA0079

कोरोना संकट के बीच प्रदेश से अपने घर जाने के इच्छुक श्रमिकों को उनके गृह जिले तक पहुंचाने के लिए बुधवार को बीकानेर के लालगढ़ स्टेशन से 1426 यात्रियों को लेकर बिहार के लिए पहली ट्रेन रवाना हुई।
श्रमिक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 22 एलएचबी, जिनमें 16 स्लीपर कोच वाली गाड़ी संख्या गाड़ी संख्या 04855 लालगढ़-गया प्रातः 10 बजे रवाना हुई हैं। प्रवासी श्रमिकों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए बीकानेर से अब तक दो विशेष ट्रेनें उत्तर प्रदेश के लिए तथा एक ट्रेन बिहार के लिए चलाई जा चुकी है।
जिला कलक्टर पहुंचे रेलवे स्टेशन, लिया व्यवस्थाओं का जायजा
श्रमिक एक्सप्रेस के रवाना होने से पूर्व जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने स्टेशन पर यात्रियों के स्टेशन में प्रवेश, चिकित्सा, सुरक्षा आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया। लालगढ़ रेलवे स्टेशन  पहंुचने वाले सभी मार्गों पर पुलिस जाब्ता तैनात था। किसी भी गैर जरूरी व्यक्ति को प्लेटफार्म पर प्रवेश नहीं दिया गया। बिहार जाने वाले यात्रियों को समय से पहले लालगढ़ स्टेशन पर पहुंचाया गया। सभी यात्रियों को लाइन से खड़ा कर, उनके स्वास्थ्य और सामान की सघन जांच के बाद प्लेटफार्म पर प्रवेश करवा कर कोच में बैठाया गया। इस दौरान सभी यात्रियों को अधिकारियों ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के संबंध में विशेष हिदायत देते हुए यात्रा के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों की जानकारी दी। सभी यात्रियों को निःशुल्क रेलवे स्टेशन तक पहुंचाने तथा बिहार की यात्रा पर भेजा गया है। पूरी गतिविधियों पर ड्रोन कैमरे से स्टेशन पर नजर रखी जा रही थी।
ट्रेन की रवानगी के समय माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी, निगम आयुक्त डाॅ खुशाल यादव, उपखण्ड अधिकारी रिया केजरीवाल, प्रशिक्षु आईएएस अभिषेक सुराना, डीटीओ जुगल माथुर   सहित जिला प्रशासन व पुलिस के अधिकारी, रेलवे टीटीई स्टाफ और आरपीएफ के जवान मौजूद थे।

COMMENTS