उदयपुर: उत्तेजित भीड़ ने पुलिस वाहनों पर किया पथराव, कई वाहन क्षतिग्रस्त

उदयपुर: उत्तेजित भीड़ ने पुलिस वाहनों पर किया पथराव, कई वाहन क्षतिग्रस्त  उदयपुर: उत्तेजित भीड़ ने पुलिस वाहनों पर किया पथराव, कई वाहन क्षतिग्रस्त stone pelting on police vehicle in udaipur  1563195907

उदयपुर जिले के जावरमाईन्स थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की हत्या के मामले में पुलिस कार्रवाई से असंतुष्ट कुछ लोगों ने उग्र प्रदर्शन किया जिसके बाद क्षेत्र में तनाव पैदा हो गया। अनियंत्रित भीड़ ने क्षेत्र में सड़क जाम कर प्रदर्शन किया और पत्थरबाजी कर कई पुलिसकर्मियों को घायल कर दिया और कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। भीड़ ने दो रोडवेज बसों को भी आग के हवाले कर दिया।

उदयपुर: उत्तेजित भीड़ ने पुलिस वाहनों पर किया पथराव, कई वाहन क्षतिग्रस्त prachina in article 1

बताया जाता है कि इस मामले में पुलिस कार्रवाई से असंतुष्ठ पटेल समाज के कुछ लोगों ने प्रदर्शन किया। जंगल क्षेत्र से रमेश पटेल का शव मिलने के बाद 12 जुलाई को एक मामला दर्ज किया गया था। पुलिस इस सिलसिले में दो आरोपियों रमेश मीणा और पारस मीणा को गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन परिजन और रिश्तेदार हत्या में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

उदयपुर की पुलिस महानिरीक्षक बिनीता ठाकुर ने पीटीआई-भाषा को बताया कि प्रारंभिक जांच में पुलिस को हत्या में दो लोगों के शामिल होने का पता चला था और दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन मृतक के परिजन और समाज के अन्य लोग अन्य आरोपियों का नाम उजागर कर उन्हें गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि आज समाज का एक प्रतिनिधिमंडल जिला मुख्यालय में आकर अपनी मांगों का एक ज्ञापन पुलिस को देना चाहते थे, लेकिन उन्होंने जावर क्षेत्र में हिंसा कर दी।

ठाकुर ने बताया कि उग्र भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी की, वाहनों को आग लगा दी और रास्ता जाम किया। कानून-व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक और अतिरिक्त पुलिस बल घटना स्थल पर भेजा गया है। उन्होंने बताया कि पत्थरबाजी की घटना में एक पुलिस निरीक्षक को सिर में चोट लगी है जबकि एक महिला कांस्टेबल सहित कुछ पुलिसकर्मी और एक नागरिक घायल हो गया है।

उग्र प्रदर्शनकारियों ने दो पुलिस वाहनों, राजस्थान रोडवेज की दो बसों को आग के हवाले करने के साथ साथ कुछ अन्य वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में तनाव है लेकिन स्थिति नियंत्रण में है।

उदयपुर: उत्तेजित भीड़ ने पुलिस वाहनों पर किया पथराव, कई वाहन क्षतिग्रस्त ad for in article 1

COMMENTS