fbpx

बीकानेर में 45+को वैक्सीन लगाने का अनूठा प्रयास

बीकानेर में 45+को वैक्सीन लगाने का अनूठा प्रयास  बीकानेर में 45+को वैक्सीन लगाने का अनूठा प्रयास vaccin opd van

बीकानेर में 45+को वैक्सीन लगाने का अनूठा प्रयास mr bika fb post

देशभर में वैक्सीन के अभाव में लोग सेंटर पर पहुंचकर भी बिना वैक्सीनेशन लौट रहे हैं, ऐसे में बीकानेर में गली-गली पहुंचकर वैक्सीन लगाने की तैयारी हो रही है। बीकानेर में हेल्थ डिपार्टमेंट ने यह अनूठा प्रयाेग शनिवार से शुरू कर दिया है। जहां भी 45 साल या इससे अधिक उम्र के दस लोग मिल जायेंगे, वहीं पर वैन पहुंचकर टीकाकरण कर देगी। ऐसे में अब मोहल्ला स्तर पर इस योजना का लाभ उठाया जा सकता है।

बीकानेर में 45+को वैक्सीन लगाने का अनूठा प्रयास prachina in article 1

कार्यवाहक सीएमएचओ डॉ ओ पी चाहर ने बताया की राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत जिले में पहले से संचालित कुल 9 मोबाइल ओपीडी वेन में से तीन बीकानेर शहरी क्षेत्र में संचालित है। इनके द्वारा सोमवार से शनिवार सुबह 8 से 2 बजे तक प्रतिदिन किसी एक शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में आउटरीच ओपीडी सेवाएं दी जाती है। इनमें एक चिकित्सक व एक नर्सिंग स्टाफ रहता है। इनमें से तीन शहरी मोबाइल ओपीडी वेन द्वारा शनिवार से ही 45 प्लस आयु वर्ग का टीकाकरण शुरू कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि मोबाइल ओपीडी वेन द्वारा प्राथमिकता से सब्जी मंडी, अनाज मंडी, पूगल फाटा, उर्मूल सर्किल, कलेक्ट्रेट, अंबेडकर सर्किल, म्यूजियम सर्किल, रेलवे स्टेशन, जेएनवी कॉलोनी मूर्ति सर्किल व गोगा गेट पर 2-2 घंटे आउटरीच वैक्सीनेशन ऑन व्हील गतिविधि संचालित की जाएगी। इनमें रोशनी घर चौराहा, मुरलीधर व्यास नगर और म्यूजियम चौराहे पर शनिवार को ये वेन पहुंच गई, जहां वैक्सीनेशन भी किया गया है।

बीकानेर में 45+को वैक्सीन लगाने का अनूठा प्रयास WhatsApp Image 2021 06 12 at 10

Zomato  बीकानेर में 45+को वैक्सीन लगाने का अनूठा प्रयास o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page