UP: खेत में सो रहे किसान की धारदार हथियार से हत्या, जमीन विवाद हो सकती है वारदात की वजह

बांदा: उत्‍तर प्रदेश के बांदा जिले के फतेहगंज इलाके में एक किसान की धारदार हथियार से हमला कर हत्‍या कर दी गई है. जिस समय हत्‍या की वारदात को अंजाम दिया गया, उस समय किसान अपने खेत में बैलगाड़ी पर सो रहा था. मौके पर पहुंची फतेहगंज थाना पुलिस ने पोस्‍टमार्टम कराने के बाद किसान का शव परिजनों को सौंप दिया है. प्रारंभिक जांच में एक जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद की बात सामने आई है. पुलिस ने हत्‍या का मामला दर्ज अपनी तफ्तीश शुरू कर दी है.

बांदा जिला के अपर पुलिस अधीक्षक भरत कुमार पाल ने बताया कि मृतक किसान की पहचान रामदीन (40) के रूप में की गई है. रामदीन मूल रूप से फतेहगंज कस्‍बे का रहने वाला है. वारदात के दौरान वह अपने खेत में बनी झोपड़ी के बाहर बैलगाड़ी में सो रहा था. इसी दौरान, अज्ञात हमलावरों ने उस पर धारदार हथियार से कई वार किए. जिसके चलते उसकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, इस वारदात के बाबत, मृतक के परिजनों ने फतेहगंज थाना पुलिस को सूचना दी.

उन्‍होंने बताया कि हत्‍या की सूचना मिलते ही पुलिस कर्मियो को मौके के लिए रवाना किया गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए रवाना किया. वहीं, परिजनों के बयान के आधार पर हत्‍या का मामला दर्ज कर लिया गया है. उन्‍होंने बताया कि पुलिस हत्‍या की वजह जानने को लेकर स्‍थानीय लोगों सहित परिजनों से पूछताछ कर रही है. अब तक की पूछताछ में एक जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद की बात सामने आई है. पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि हत्‍या की वजह कहीं यह जमीन विवाद तो नहीं.

COMMENTS

WORDPRESS: 0