fbpx

अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प ने फिर चीन को धमकी दी

अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प ने फिर चीन को धमकी दी  अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प ने फिर चीन को धमकी दी trump1 1589469519

वॉशिंगटन. दुनिया में करोनावायरस से अब तक 44 लाख 82 हजार 974 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 16 लाख 84 हजार 714 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, मौतों का आंकड़ा 2 लाख 397 पर पहुंच गया है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को चेतावनी देते हुए कहा कि अमेरिका, चीन के साथ सभी संबंध खत्म कर सकता है। फॉक्स न्यूज को दिए इंटरव्यू में उनसे पूछा गया कि अमेरिका किस तरह से चीन को जवाब देगा तो उन्होंने कहा, ‘‘हम कई चीजें कर सकते हैं। हम चीन से सभी रिश्ते खत्म कर सकते हैं।’’
कोरोना के बीच रमजान की रौनक
कोरोनावायरस के चलते दुनियाभर में रमजान से जुड़े आयोजन रद्द कर दिए गए हैं। ऐसे में अमेरिका के मिशीगन में तीन सामुदायिक संस्थाओं ने रमादान लाइड चैलेंज का आयोजन किया। डियरबॉर्न शहर में इसके तहत लोगों से अपने घर को सजाने का टास्क दिया जाता है। रात को घरों में रोशनी भी की जाती है।

 

बलूचिस्तान के वित्त मंत्री संक्रमित

बलूचिस्तान के वित्त मंत्री जहूर बुलेदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। गुरुवार को उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। बुलेदी ने कहा कि उनमें कोरोना के कुछ लक्षण मिले थे, इसके बाद से मैं सेल्फ क्वारैंटाइन में हूं। बुलेदी बलूचिस्तान के पहले ऐसे मंत्री है जो संक्रमित हुए हैं। इससे पहले 1 मई को पाकिस्तान नेशनल एसेम्बली के स्पीकर असद कैसर, सिंध के शिक्षा मंत्री सईद गनी, गवर्नर इमरासन इस्माइल और पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर दोस्त मोहम्मद माजरी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी।

चीन: जुड़वां एंटीबॉडी की पहचान हुई, चूहों पर सफल प्रयोग भी हुआ

वैज्ञानिकों ने ऐसे जुड़वां एटीबॉडी की पहचान की जो कोविड-19 से इलाज में कारगर है। यह एंटीबॉडी संक्रमण से ठीक हुए मरीजों में पाई गई है। वैज्ञानिकों का कहना है कि इसकी मदद से वैक्सीन बनाई जा सकती है। इस जुड़वां एंटीबॉडी की पहचान चाइनीज एकेडमी ऑफ साइंसेज के शोधकर्ताओं ने की है। इनका नाम बी38 और एच4 रखा गया है। चूहों पर किए गया प्रयोग भी सफल रहा है।

ऑस्ट्रेलिया: 6 लाख लोगों की नौकरी खत्म

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने गुरुवार को कहा कि महामारी के दौरान देश में 6 लाख लोगों की नौकरियां खत्म हुई हैं। देश में बेरोजगारी दर अप्रैल में 5.2% से बढ़कर 6.2% हो गई है। मॉरिसन ने कहा कि यह बेहद कठिन समय है। यह आंकड़े बेहद हैरान करने वाले हैं। लॉकडाउन में ढील देने से अर्थव्यवस्था के कुछ बेहतर होने की उम्मीद है।

COMMENTS